नरेंद्र मोदी नेता को जन्मदिन की शुभकामनाएं 17 September नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 68 वें जन्मदिन पर वाराणसी में रहेंगे इस दौरान उनकी सुरक्षा के घेरा काफी मजबूत रहेगा। एसपीजी के साथ ही प्रदेश पुलिस के एडीजी भी उनकी सुरक्षा की निगरानी में रहेंगे। वाराणसी को कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन पर 534 करोड़ रुपए की सौगात भी देंगे।

Narendra modi birthday wishes in hindi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल वाराणसी में अपने जन्मदिन पर काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे PM MODI काशी विश्वनाथ मंदिर में के पूजन-दर्शन के बाद पीएम डीरेका के ऑडिटोरियम में शहर के करीब 5000 बच्चों के साथ अपने जीवन की प्रेरणा से जुड़ी फिल्म 'चलो जीते हैं' भी देखेंगे। इस दौरान पीएम मोदी बाबतपुर-शिवपुर फोरलेन, रिंग रोड फेज वन और इसके अलावा बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में कुछ नई योजनाओं की शुरुआत करेंगे। वहां पर प्रधानमंत्री मोदी जल्द होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों से जुड़ी व्यवस्था की समीक्षा भी करेंगे

 narendra modi birthday wishes in hindi image

अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा पूरी व्यवस्था पर नजर रखेंगे। पीएम की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 20 पुलिस अधीक्षक, 30 एडिशनल एसपी, 70 डिप्टी एसपी, 540 इंस्पेक्टर सब इंस्पेक्टर, 18 थानाध्यक्ष, 510 हेड कांस्टेबल, 3350 कांस्टेबल, 60 महिला सब इंस्पेक्टर, 235 महिला कांस्टेबल सहित 265 यातायात पुलिसकर्मी और 2500 होमगार्ड तैनात रहेंगे। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए आठ कंपनी पीएसी, 14 कंपनी सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स भी पीएम की सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

इसके साथ ही वाराणसी शहर में कई करोड़ की बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन करने के साथ कुछ नई योजना की घोषणा भी करेंगे। इस मौके पर उनके साथ गर्वनर राम नाईक व सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में जमीन से आसमान तक अभेद्य सुरक्षा के इंतजाम हैं। उनकी सुरक्षा में 8000 जवानों की तैनाती की जा रही है। इस लंबे चौड़े दस्ते में 20 आइपीएस अफसर भी हैं। आज से ही उनके हर कार्यक्रम स्थल को एसपीजी ने अपने हाथ में ले लिया है। केंद्र के साथ ही यूपी पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मदिन पर रिटर्न गिफ्ट के तौर पर काशीवासियों को 534 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी वाराणसी एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर से डीरेका जाएंगे। वहां से वे काशी विद्यापीठ ब्लाक के नरउर जाएंगे जहां प्राथमिक पाठशाला के बच्चों के बीच केक काटकर अपना जन्मदिन मनाएंगे और उनसे संवाद करेंगे। बच्चों के बीच अपना जन्मदिन मनाने के बाद पीएम डीरेका आएंगे।

डीरेका में जिला प्रशासन पीएम मोदी को काशी विश्वनाथ मंदिर विस्तारीकरण, वाराणसी में बीते चार साल में हुए अब तक के बदलाव, प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों व शहर में चल रहे विकास कार्यों के बाबत प्रेजेंटेशन देगा। डीरेका के छविगृह में पीएम मोदी बच्चों के साथ फिल्म 'चलो जीते हैं' फिल्म देखेंगे। देर रात पीएम मोदी बाबा दरबार जाएंगे दर्शन-पूजन करने। रात्रि विश्राम के बाद पीएम मोदी अगले दिन बीएचयू के एम्फी थियेटर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे जिसमें अटल इन्क्यूबेशन सेंटर, नागेपुर ग्राम पेयजल योजना के अलावा पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की विभिन्न परियोजनाएं शामिल हैं। साथ ही पीएम बीएचयू में बनने वाले वेद विज्ञान केंद्र व रीजनल इंस्टीट्यूट आफ आफ्थेल्मोलाजी का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर