Featured Posts

फेसबुक वाच से कमाये पैसे यूट्यूब का बाप Facebook Watch kya hai hindi jankari paise kaise kamaye

Facebook watch kya hai hindi me how to get use facebook watch how to access facebook watch सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक अब वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए एक नई सर्विस 'फेसबुक वॉच' दुनियाभर के लिए शुरू करने जा रहे है। अमेरिका में ये सर्विस 2017 में ही शुरू हो चुकी थी। हालांकि शुरुआत में ये सर्विस अमेरिका के अलावा ब्रिटेन, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में ही शुरू की जाएगी।

Facebook Watch kya hai hindi jankari paise kaise kamaye

इस सर्विस का फायदा उन यूजर्स को होगा, जो फेसबुक का इस्तेमाल अपने वीडियो शेयर करने के लिए करते हैं। यूट्यूब की तरह ही होगी ये सर्विस : फेसबुक की नई फेसबुक वॉच सर्विस यूट्यूब की तरह ही होगी।

 जिस तरह से यूट्यूब चैनल के ज्यादा सब्सक्राइबर और ज्यादा व्यूज होने पर विज्ञापन मिलते हैं, उसी तरह से फेसबुक वॉच में भी ज्यादा व्यूज होने पर यूजर्स को विज्ञापन मिलेंगे।

इससे यूजर्स अपने वीडियो के जरिए कमाई कर सकेंगे। हालांकि कमाई का 55% हिस्सा यूजर्स को मिलेगा जबकि 45% हिस्सा फेसबुक के पास जाएगा। इस सर्विस में यूजर्स को क्या मिलेगा? - इस सर्विस में यूजर्स को उसी तरह का वडियो कंटेंट मिलेगा, जो आजकर नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो और यूट्यूब पर मिलता है।

इसकी मदद से यूजर्स फेसबुक पर ही वेब सीरीज, पॉपुलर वीडियो और टीवी शो देख सकेंगे।

कैसे कमाये facebook Watch से पैसा


 1. जो भी यूजर अपना वीडियो अपलोड करेगा, उस वीडियो की लंबाई कम से कम तीन मिनट होनी जरूरी है।

 2. दो महीने के अंदर उस वीडियो को 30 हजार लोगों ने कम से कम एक मिनट जरूर देखा हो।

3. फेसबुक पेज पर कम से कम 10 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स होने चाहिए।

4. वीडियो अपलोड करने वाले का ऑफिस उस देश में होना जरूरी है, जहां एड ब्रेक की सुविधा हो।
1 comments:

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

हमें यूट्यूब सब्सक्राइब करे यहाँ क्लिक
Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me