Car market low rate price bhopal lucknow Surat भारत में ऑटोमोबाइल मार्केट में ग्राहकों की पसंद अनकी जरुरतों के आधार पर तेजी से बदल रही है। कुछ साल पहले जिन कारों की डिमांड सबसे अधिक हुआ करती थी आज उन्ही कारों की मांग में भारी कमी आ रही है।

 इन कारों में महिंद्रा की नूवास्पोर्ट और टाटा की बोल्ट भी शामिल हैं। आज हम आप के लिए ऐसी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं जिन्हें निर्माता कंपनियां इस साल भारत में बेचना बंद करने वाली हैं।

महिंद्रा नूवोस्पोर्ट

महिंद्रा ने अपनी क्वांटो कार में कुछ नए फिचर्स देकर तथा कुछ बदलाव के साथ इस कार को नूवोस्पोर्ट के नाम से भारत में लॉन्च किया था। लेकिन इस कार को अपने लॉन्च के बाद से ही भारत में कुछ खास रिस्पांस नहीं मिला। कंपनी साल 2018 के पांच महीनों में इस कार की मात्र 5 यूनिट्स ही बेच पाइ है। तथा मई में इस कार की एक भी यूनिट नहीं बिकी है। ऐसे में कंपनी इस कार को जल्द बंद करने का निर्णय ले सकती है।

महिंद्रा वेरिटो

महिंद्रा ने वर्ष 2017 में 6 महीनों में वेरिटो की मात्र 300 यूनिट्स ही बेच पाई थी। वहीं साल 2018 के पहले पांच महीनों में इस कार की मात्र 500 सुनिट्स ही बिक पाई है। क्योंकि कंपनी इस इस कार को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में लॉन्च करने का मन बना रही है। तथा खबरों के अनुसार कंपनी कुछ समय बाद वेरिटो के डीजल वेरिएंट को बंद कर देगी। अब कंपनी वेरिटो का सिर्फ इलेक्ट्रिक वेरिएंट ही बेचेगी।

टाटा नैनो

भारत की सबसे सस्ती कार टाटा नैनो को टाटा मोटर्स ने भारत में 2009 में लॉन्च किया था। तथा वर्तमान में इस कार की ना के बराबर हो रही है। इस कारण कंपनी कभी भी इस कार का प्रोडक्शन बंद कर सकती है। कंपनी इस साल के पहले पांच महीनों में इस कार की मात्र 205 यूनिट्स ही बेच पाई है।

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर