आज के पेट्रोल डीजल की कीमत सुनकर रह जाओगे देखे today petrol rate


आज petrol ki kimat भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए कंपनियों ने रविवार को पेट्रोल 33 पैसे और डीजल 26 पैसे महंगा कर दिया सोमवार को एक लीटर पेट्रोल 82.42 रु. का होगा आज बात करेंगे पेट्रोल की बढ़ती कीमत पेट्रोल की कीमत today पेट्रोल की कीमत आज की पेट्रोल की कीमत बढ़ी पेट्रोल की कीमत आज up पेट्रोल सस्ता पेट्रोल के दाम पेट्रोल की कीमत आज राजस्थान आगे जरूर पड़े - पेट्रोल पंप वाले डालते हैं आपकी गाडी में कम Petrol


भोपाल हो या लखनऊ और दिल्ली में पेट्रोल के दाम पहली बार इस स्तर पर पहुंचे हैं रोज रिकॉर्ड बना रहा डीजल भी 71.64 रु. का होगा जून 2017 से इनके दाम रोजाना तय किए जा रहे हैं

तब से एक दिन में यह सबसे बड़ी बढ़ोतरी है कंपनियां इंटरनेशनल बेंचमार्क रेट के हिसाब से दाम तय करती हैं 16 जून 2017 से रोज तय हो रही हैं कीमतें, तब से एक दिन की यह सबसे बड़ी बढ़त है हफ्तेभर में पेट्रोल 1.61 रु. और डीजल 1.64 महंगा किया कंपनियों ने कर्नाटक चुनाव के दाैरान 24 अप्रैल के बाद 19 दिनों तक दाम नहीं बढ़ाए 12 मई को वोटिंग हुई आगे जरूर पढ़े - ये 7 चीजें सुबह खालीपेट नहीं खानी चाहिए

 14 मई से कीमतें बढ़नी शुरू हुईं हफ्तेभर में पेट्रोल 1.61 रु. और डीजल 1.64 रु. महंगा किया
 today petrol rate in delhi

 today petrol rate in delhi bhopal aaj diesel kitne ka hai

कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पेट्रोल की कीमतों का इस्तेमाल 'एक औजार के रूप में' भाजपा को चुनावों में फायदा पहुंचाने के लिए कर रहे हैं। कांग्रेस ने मांग की है कि पेट्रोल-डीजल के मूल्यों को कम से कम उस स्तर पर रखा जाए जितने वे कर्नाटक चुनावों के दौरान थे। कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने संवाददाताओं से कहा कि पेट्रोल व डीजल की कीमतें पांच साल के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर हैं। यदि सरकार कर्नाटक चुनावों के दौरान पेट्रोलियम की कीमतें नियंत्रित कर सकती है तो लोगों के हित में ऐसा साल भर किया जाना चाहिए।

आगे जरूर पढ़े -शरीर पर 205 तिल का रहस्य Mole interpretation

उन्होंने कहा, अगर वह (मोदी) कर्नाटक के चुनावों के दौरान अपने हित के लिए कीमत (पेट्रोल और डीजल की कीमत) को नियंत्रित कर सकते हैं, तो वह अब और पूरे साल सार्वजनिक हित में ऐसा क्यों नहीं कर सकते? इसका मतलब है कि उनके लिए ईंधन की कीमत चुनावी लाभ पाने का सिर्फ एक उपकरण है।

उन्होंने कहा, भारत के लोगों के वास्ते, अगर आप कीमतों को कम नहीं कर सकते तो कम से कम नियंत्रित करें। मोदी को अपने राजनीतिक हितों पर जनता के हितों को प्राथमिकता देनी चाहिए।
आगे जरूर पढ़े - तलवे में हैं ये निशान तो किस्मत में होगा ये सब

सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्प ने रविवार को तेल की कीमतें बढ़ा दी। लगातार सातवें दिन दाम बढ़ने से दिल्ली में इसकी कीमतें उच्च स्तर पर पहुंच गई। कर्नाटक चुनाव के दौरान 20 दिन तक दाम नहीं बढ़ाए गए थे। चुनाव खत्म होने के बाद रोजाना दाम बढ़े हैं।

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 76.24 रुपये प्रति लीटर हो गई है। अब यह 14 सितंबर 2013 के उच्चतम स्तर 76.06 रुपये को पार कर गई है।

0 Response to "आज के पेट्रोल डीजल की कीमत सुनकर रह जाओगे देखे today petrol rate"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel