एसपी सिद्धार्थ मोहन जैन सरेआम हवाई फायरिंग करना पड़ा भारी SP Siddharth Mohan Jain | Top.HowFN

SP Siddharth Mohan Jain hindi kand news bihar  अपने तबादले और केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के रूप में मिले प्रमोशन से अति उत्साहित कटिहार के एसपी सिद्धार्थ मोहन जैन का अपने ही विदाई समारोह में सरेआम हवाई फायरिंग करना महंगा पड़ गया और नतीजा ये हुआ कि बिहार सरकार ने दिल्ली ट्रांसफर किए जाने संबंधी आदेश को रद्द कर दिया।

 पुलिस मुख्यालय ने पूरे प्रकरण पर जांच भी शुरू कर दी है। कटिहार एसपी की ओर से विदाई समारोह में हवाई फायरिंग की घटना पर पुलिस मुख्यालय ने कड़ा रुख अपनाया है और इसे अनुशासनहीनता माना है। एसपी के खिलाफ शुरुआती जांच भी शुरू कर दी गई है। जरूरत पड़ी तो उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज किया जा सकता है।

प्रकरण सामने आने के बाद बिहार सरकार ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के रूप में दिल्ली ट्रांसफर किए जाने संबंधी आदेश को रद्द कर दिया है। कटिहार के एसपी को सीबीआई में बतौर एसपी ज्वाइन करना था।

  SP की हरकत अनुशासनहीनता के दायरे में

कटिहार एसपी के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी देते हुए पुलिस मुख्यालय के एडीजी एसके सिंघल ने बुधवार (02 मई) को कहा, कि ‘अपने विदाई समारोह के दौरान जिस तरीके से सिद्धार्थ मोहन ने 10 राउंड हवाई फायरिंग की, वह अनुशासनहीनता के दायरे में आता है। पुलिस मुख्यालय ने पूरे मामले का संज्ञान गंभीरता से लिया है। सिंघल ने कहा कि यह अस्वीकार्य है और पूरे मामले की जांच की जाएगी। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि जिस पिस्तौल से एसपी ने फायरिंग की थी वह सर्विस रिवाल्वर थी या कोई और रिवाल्वर।’

  ये था मामला

बिहार सरकार ने चार दिन पहले 24 आईपीएस अफसरों का तबादला किया था, जिसमें कई जिलों में तैनात एसपी अफसर भी शामिल थे। कटिहार के एसपी को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के रूप में दिल्ली जाना था, लेकिन इससे पूर्व मंगलवार की शाम कटिहार के गोल्फ मैदान में एक रंगारंग विदाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समारोह में कटिहार के एसपी सिद्धार्थ मोहन के साथ-साथ डीएम मिथिलेश मिश्रा ने भी शिरकत की, क्योंकि उनका भी तबादला हो गया था, इन दोनों ही अधिकारियों को जिला प्रशासन की ओर से विदाई देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर