IPL 2018: घटती टीवी रेटिंग्स से परेशान स्टार इंडिया TRP | Top.HowFN

IPL Cricket Match 2018 Star India Tv आईपीएल के मौजूदा सीजन में खेले जा रहे मुकाबले तो रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंच रहे हैं लेकिन टीवी पर इसकी घटती लोकप्रियता ने इसके ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया को चिंता में डाल दिया है.

टूर्नामेंट को चलते हुए चार हफ्ते हो चुके हैं लेकिन इसकी टीआरपी पिछले साल के मुकाबले अब भी कम ही बनी हुई है. खास तौर से हिंदी भाषी इलाकों में आईपीएल के मैचों को टीवी पर देखने वाले दर्शकों में पिछली साल की अपेक्षा कमी दर्ज की गई है.

हिंदी भाषी इलाकों में आईपीएल की रीच को बढ़ाने के लिए स्टार इंडिया अब इसके फाइनल और प्ले ऑफ मुकाबलों का प्रसाण अपने ग्रुप के एंटरटेनमेंट चैनल स्टार प्लस पर भी करने की योजना बना रहा है. इकॉनोमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक स्टार नेटवर्क में टॉप लेवल पर सहमति बनी है कि फिल्म चैनल स्टार गोल्ड की बजाय स्टार प्लस पर नॉकआउट मैचों का प्रसारण किया जाएगा.

स्टार इंडिया ने हाल ही में 16,347.5 करोड़ रुपए की भारीभरकम कीमत में पांच सालों के लिए आईपीएल के मीडिया राइट्स खरीदे हैं. स्टार इंडिया की रणनीति आईपीएल को टीवी पर 70 करोड़ दर्शकों तक पहुंचाने की थी जिसके लिए स्टार नेटवर्क के 10 टैनलों पर इसका प्रसाण किया जा रहा है.

 लेकिन टीवी रेटिंग एजेंसी बार्क के मुताबिक ईपीएल की रेटिंग्स पिछली साल की तुलना में अब भी 2 फीसदी कम है. हिंदी भाषी इलाकों में तो यह गिरावट 15-10 फीसदी की है और बात के मद्देनजर इसका प्रसारण स्टार प्लस पर भी करने का ऐलान जल्द ही किया जा सकता है.

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर