Featured Posts

गूगल सिखायेगा कोडिंग लर्न-टू-कोड google code

grasshopper meaning in hindi google code smartphone tips नए लोगों को उनके स्मार्टफोन में कोडिंग सिखाने के लिए गूगल ने एक बड़ा कदम उठाया है.

 गूगल ने एक नया लर्न-टू-कोड ऐप लौन्च किया है, इसका नाम Grasshopper है.

 नए लोगों को उनके स्मार्टफोन में कोडिंग सिखाने के लिए गूगल ने एक बड़ा कदम उठाया है. गूगल ने एक नया लर्न-टू-कोड ऐप लौन्च किया है, इसका नाम Grasshopper है.

इस ऐप को गूगल के वर्कशौप फार एक्सपेरिमेंटल प्रोडक्ट्स-Area 120 में कोडर्स की एक टीम ने तैयार किया है. कंपनी का कहना है कि हमने Grasshopper को कुछ इस तरह से बनाया है कि नए लोग भी मजा लेते हुए आसान तरीके से इसे सीख सकते हैं.

  आसानी से सीख सकेंगे कोडिंग के गुण

Grasshopper से आप कहीं भी सफर करते हुए कोडिंग के गुण सीख सकते हैं. Grasshopper ऐप अब दुनिया भर में iOS और एंड्रायड दोनों पर उपलब्ध है. इस ऐप का मकसद लोगों को कोडिंग के बेसिक और कोर कौन्सेप्ट के बारे में बताना है ताकि लोग अपनी कोडिंग एजुकेशन को अगले स्तर पर ले जा सकें.

Area 120 ने अभी तक वर्चुअल रियल्टी के लिए ऐडवर्टाइजिंग फौर्मेट Advr, पर्सनल स्टायलिस्ट Tailor, इमोजी मैसेंजर Supersonic, बुकिंग टूल Appointments जैसे इनोवेशंस रिलीज किए हैं. इसके अलावा, YouTube के को-वॉचिंग ऐप UpTime को भी रिलीज किया है. 

कई तरह के कोर्स औफर करता है ये ऐप

यह ऐप कई तरह के कोर्स औफर करता है, जिसकी शुरुआत The Fundamentals से होती है, जहां यूजर Code का काम सीखता है. इसके अलावा, इस ऐप में दो और कोर्स हैं, जहां कोडर्स D3 लाइब्रेरी का इस्तेमाल करते हुए शेप तैयार करना सीखता है.

 एक दूसरे कोर्स में यूजर D3 का इस्तेमाल करते हुए ज्यादा जटिल काम कर सकता है.
2 comments

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me