आपके प्रेमी ने आपको छोड़ दिया तब Bf ko kaise tadpaye jealous a boy hindi pati बहुत सी लड़किया या लड़के को एहसास हुआ कि अब उसको jealous  महसूस करने का अच्छा समय है और उसको पता लगे कि वह क्या खो रहा है आपके प्रेमी को तड़प बनाने के लिए आप बहुत सी चीजें कर सकते हैं आईये जाने bf ko kaise ignore kare bf ko kaise jalaye 

उसके सामने दूसरे लड़कों से बात करना शुरू करें Start talking to other boys

अपने bf या gf को परेशान करने के लिए आपको केवल उनके साथ दोस्त बनने की जरूरत है एक ऐसे लड़के से बात करें जो अमीर हो या आपके पूर्व की तुलना में अच्छा हों अगर वह सोचता है कि लड़का उससे बेहतर है तो वह आपका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश में वापस आ जाएगा।

हमेशा खुश रहे यह बहुत महत्वपूर्ण है

दिल टूटने के बाद परेशान होना ठीक नहीं है जल्द ही ऐसे समय से बाहर निकलने का समय होगा और आपकी आंतरिक खुशी का प्रोजेक्ट होगा, भले ही आप पूरी तरह भावनात्मक रूप से ठीक न हों तभी एक अच्छा मौका होगा कि खुश होने की कोशिश करने से आपको अंत में खुशी होगी खुशी के लिए एक दिन-स्पा पर जाएं, कुछ या फिल्मों पर जाएं। आपको उसके साथ ली गई सभी तस्वीरें फेंकने की ज़रूरत नहीं है, या अपने प्यार पत्र को जला नहीं है उन्हें किसी जगह सुरक्षित रखें और उनके बारे में भूल जाओ। यह आपको उसके बारे में भूलने में मदद करेगा

Internet का इस्तेमाल करें

फेसबुक whatsapp इन्स्टाग्राम है तो फिर इन का इस्तेमाल करना शुरू कर दें, ब्रेकअप के बाद की अपनी कुछ तस्वीरें अपलोड करें। सोशल मीडिया का इस्तेमाल अपने नए फ्रेंड्स (लड़कों) के साथ बात करने में करे, फिर भले ही आप सिर्फ बातें ही कर रही हों। उसे अपने सोशल मीडिया नेटवर्क से डिलीट ना करें, नहीं तो वो आप के पोस्ट नहीं देख पाएगा, लेकिन यदि आप चाहें, तो उस के जीवन की हलचल से दूर रहने के लिए उस के पोस्ट्स को अनसब्सक्राइब कर सकती हैं।

अपनी फेसबुक प्रोफाइल को जरा सा बदल लें। अपने किसी एक फ्रेंड से आप की एक ऐसी तस्वीर खींचने का कहें, जिस में आप एकदम अलग दिखाई दे रही हों और कुछ ऐसी जानकारियाँ बदलें, जो आप के इस नए और बदले हुए रूप को उजागर कर सके। एक ऐसी तस्वीर जिसे आप के फ्रेंड्स ने बहुत पसंद किया हो, उसे प्रोफाइल पिक्चर बनाएँ, और इस से उसे जलन का अहसास कराएँ।

खुली किताब की तरह ना बन जाएँ। अपने पोस्ट्स और ट्वीट्स को लेकर ज़रा सा रहस्य बनाए रखें। आप क्या कर रही हैं, उस की सारी जानकारी ना पोस्ट करती रहें।

अपने सार्वजनिक पोस्ट में उस के बारे में कुछ भी ना कहें। आप भी सच में आप से जितना हो सके उसे नजरअंदाज़ करना चाहती हैं। आप भी उसे बताना चाहती हैं, कि आप उस के बिना भी अच्छे से और ख़ुशी से अपनी जिंदगी में आगे बढ़ रही हैं और आप एक-एक कर के उस की सारी यादों को अपने जीवन से दूर कर रही हैं।

यदि वो आप को मेसेज करता है तो एक-दो दिन देखें ना: 

यदि उस ने आप को मेसेज किया हो, फोन करने की कोशिश की हो, या उस ने किसी भी तरह से आप से संपर्क करने की कोशिश की हो, तो फिर वह फिर से पुराने पलों में पहुँच गया है और आप का ध्यान अपनी ओर खींचने की कोशिश कर रहा है। तो बस आप उसे फिर से अपनी जिंदगी को विचलित करते हुए देखना चाहती हैं या नहीं, जो भी करना चाहती हैं, वो आप के हाथ में है, तो बस कुछ दिन तक उस के मेसेज की ओर ध्यान ही ना दें।

ऐसा करते हुए आप उसे बता रही हैं “मैं तुम से कहीं ज्यादा अच्छी तरह से अपना वक़्त बिता रही हूँ।” इन दिनों में, वह अपने किये और बोले के बारे में सोचेगा कि कहीं उस ने कुछ गलत तो नहीं किया या फिर कुछ गलत तो नहीं बोला। फिर जब आप उसे मेसेज करें, तो कहें कि “अरे, मैंने तुम्हारा मेसेज देखा ही नहीं!” इस मेसेज को पाकर उसे जरा अच्छा अनुभव होगा, नहीं तो वो सारा समय यही सोचता रहेगा कि कहीं मैंने कुछ गलत तो नहीं कर दिया।

ऐसा करते वक़्त ज़रा सी सावधानी बरतें, क्योंकि वह आप के फेसबुक या अन्य अकाउंट की लॉग इन की जानकारी तो देख सकता है। फेसबुक पर आप के अकाउंट पर लॉग इन करने की जानकारी और किसी के मेसेज को देखने की जानकारी आप के फ्रेंड्स के सामने दिखा दी जाती है। तो यदि आप ने उस का मेसेज उसी दिन देख लिया हो, और इस के बाद आप बोलती हैं, कि मैंने आज ही तुम्हारा मेसेज देखा, तो उसे इस की जानकारी मिल जाएगी और उसे समझ आ जाएगा कि आप उस से झूठ बोल रही हैं

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर