ajab gajab story हमारे सभ्य समाज से दूर अलग एक ऐसा समाज भी है जिसे लोग काफी गंदी नज़रो से देखते है जिसे लोग वेश्यालय कहते है. कोई भी यहा खुद से नहीं आना चाहता है यहा रहने वालो की कोई न कोई मजबूरी होती है. इसमें कोई शक नहीं कि वेश्यावृति एक ऐसा दलदल है, जिसमे दुनिया या समाज की कोई भी महिला नहीं फंसना चाहेगी. मगर फिर भी किसी न किसी महिला को किसी बड़ी मजबूरी के कारण इस दलदल में फंसना ही पड़ता है और जीवन भर इसी दलदल में रहना पड़ता है.

अब यूँ तो देश को सही तरीके से चलाने के लिए हर देश के अपने कानून होते है और ऐसे में वहां रहने वाले लोगो को उन नियमो का पालन करना पड़ता है. हालांकि ये कानून देश के हर नागरिक के लिए एक समान ही होता है, लेकिन जब महिलाओ की बात आती है तो मानो ये कानून कही खो सा जाता है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो आज भी दुनिया भर में ऐसे कई देश मौजूद है, जहाँ महिलाओ को केवल न के बराबर ही आजादी मिलती है.


आज हम यह इस पोस्ट के ज़रिये एक ऐसे ही देश के बारे में बात करने जा रहे है जजा इस दलदल में फशने के बाद कोई भी लड़की नहीं निकल पाति. इस देश का नाम बांग्लादेश है. आपको यह जान कर काफी ताज्जुब होगा कि इस देश में आज भी महिलाओ की स्थिति काफी दयनीय और काफी खराब है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस देश में लड़कियों और महिलाओ पर कई सारी पाबंधियाँ है.

जी हां गौरतलब है कि यहाँ अठारह साल से पहले ही लड़कियों की शादी कर दी जाती है. केवल इतना ही नहीं इसके इलावा यहाँ तो नवजात बच्चियों तक की भी शादी कर दी जाती है. आपको यह जान कर भी हैरानी होगी कि यहाँ कई मामले तो ऐसे सामने आये है, जिसमे कुछ पैसो के लिए मासूम बच्चियों की शादी बुजुर्गो तक से कर दी जाती है.

इतने बुरे हाल में आप खुद सोचिये कि उन मासूम बच्चियों पर क्या बीतती होगी, जब उनकी शादी बड़े बुजर्गो से कर दी जाती है, जो उम्र में उनसे कई गुना बड़े होते है. ऐसे में ये बच्चियां चाह कर भी कुछ नहीं कर पाती, केवल अपने ऊपर जुल्म होते हुए देख सकती है. इसके इलावा बहुत कम लोग जानते है कि देश और दुनिया का सबसे बड़ा वेश्यालय बांग्लादेश में ही है.

यह सब जान कर आपको काफी आश्चर्य होगा कि यहाँ पर ये जिस्म का धंधा यह के सर्कार के द्वारा भी क़ानूनी तौर पर जायज है. तभी तो यहाँ लड़कियों का खुले आम ही सौदा किया जाता है. दरअसल हर साल यहाँ से कई लड़कियों को दुनिया के अलग अलग देशो में ले जाकर बेच दिया जाता है.
यहा है दुनिया का सबसे बड़ा वेश्यालय, देश का नाम जानकर रह जाएंगे दंग
अगर हम सच कहे तो इस देश में महिलाओ के लिए रोजगार के अवसर बेहद कम है. शायद यही वजह है कि यहाँ लड़कियों को खुले आम बेचने की आजादी है. इसके इलावा रोजगार न होने के कारण लड़कियों को भी मज़बूरी में ये काम करना पड़ता है.

आज इन्ही सब वजहों से बांग्लादेश की स्थिति बहुत जयदा दयनीय होती जा रही है. यह के महिलाओं की स्थिति के बारे में जानने के बाद हम तो यही कहेगे कि इस देश में महिलाओ की स्थिति आज भी काफी जयदा खराब है और आज बंगलादेश वेश्यावृति के व्यापार का सबसे बड़ा मंडी बनता जा रहा है.

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर