Dosto और मित्रो को सबसे पहले नये अंदाज में यह बधाई दे यहाँ क्लिक कर देखे
google adsense se paise kamana internet se गूगल 1,28,83000 रुपए का इनाम दे रही है। लेकिन इसके लिए एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम (फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम) में बग (एक किस्म का वायरस) को ढूंढना होगा। गूगल ने अनाउंमेंट किया है कि एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम में बग ढूंढ़ने वाले रिसर्चर को 1,28,83000 रुपए इनाम के तौर पर दिए जाएंगे apni website se paise kaise kamaye net se paisa kamana google paisa app google adsense se paise kaise kamaye in hindi internet se paise kaise kamaye in hindi google paisa process mobile se paise kaise kamaye
कंपनी ने यह अनाउंसमेंट रेनसमवैयर और Judy वायरस अटैक के बाद किया है। पिछले महीने हुए इन दोनों अटैक से एंड्रॉइड की सिक्योरिटी पर सवाल खड़े कर दिए हैं। हालांकि रैनसमवेयर हमले से एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम को नुकसान नहीं हुआ लेकिन Judy ने एंड्रॉइड को इफेक्ट किया है। साइबर सिक्योरिटी फर्म चेक पॉइंट की रिपोर्ट के अनुसार गूगल प्ले स्टोर से 45 लाख से 180 लाख बार तक मालवेयर से अफेक्टेड ऐप डाउनलोड हो चुके हैं। कुछ मालवेयर अफेक्टेड ऐप लंबे समय से गूगल प्ले स्टोर पर हैं।

- Judy के अटैक से यह बात पता चली है कि ओपन और फ्री ऑपरेटिंग सिस्टम को वायरस अफेक्टेड ऐप बनाने वाले डेवलपर्स नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसलिए गूगल सिक्योरिटी पर अब ज्यादा ध्यान दे रही है।
- वायरस ढूंढने के लिए रिसर्चर और इंजीनियर्स को अट्रैक्ट करने के लिए गूगल ने इनाम की राशि बढ़ाकर 1,28,83000 रुपए कर दी है।
- गूगल ने यह प्रोग्राम 2 साल पहले लॉन्च किया था। जिसमें रिसर्चर कैश प्राइज जीतते हैं। पहले यह प्राइज 19 लाख से 25 लाख के करीब था। लेकिन अब इसे बढ़ा दिया गया है। अभी तक इस इनाम को कोई नहीं पा सका है

इन ऐप्स को हटाया प्ले स्टोर से
google ने हाल ही में प्ले स्टोर से 20 ऐप्स को हटा दिया है। कंपनी ने इन्हें Judy वायरस से अफेक्टेड पाया था। सभी एंड्रॉइड यूजर्स को ये ऐप्स तुरंत हटाने की सलाह भी दी थी। गूगल के मुताबिक इन ऐप्स से स्मार्टफोन में वायरस अटैक हो सकता था। साथ ही, इन ऐप्स में कई लूपहोल्स हैं जिनकी मदद से हैकर्स स्मार्टफोन तक पहुंच सकता है।

- गूगल ने बताया कि इन ऐप्स पर फ्रॉड ऐड आ रहे थे। जिनसे फोन पर वायरस का अटैक हो सकता था।
- इन ऐप्स से गूगल प्ले स्टोर पर भी वायरस आने का खतरा था।
- जिन ऐप्स को प्ले स्टोर से हटाया गया है ये सभी चीनी ऐप्स हैं।
- गूगल की सिक्युरिटी कंपनी ने Dubbed Judy नाम के ऐप्स में मालवेयर फाउंड किया था।
- प्ले स्टोर से हटाए गए सभी ऐप्स काफी पॉपुलर थे। इनमें से कई तो 5 मिलियन तक डाउनलोड किए गए थे।