बैसे तो लड़कियों के मन में तमाम सवाल होते है जैसे stomach pain during periods reasons in hindi periods pain after marriage in hindi back pain solution in hindi language period time in hindi immediate period pain relief how to ease period pain naturally period pain relief tips period pain relief home remedies in tamil period pain tips in hindi mc me kya khaye period me dard kyu hota h period me pet dard ka ilaj पीरियड के दिनों में यौन संबंध बनाना कई समाज में टैबू रहा है. कई जगह जहां पीरियड को ही अपवित्र माना जाता है, वहीं कपल इस दौरान सेक्स संबंधों से दूर रहते हैं. लेकिन कई जानकार और स्टडी इससे अलग नजरिया पेश करते हैं.

अमेरिका की मिशिगन यूनिवर्सिटी में गायनेकोलॉजिस्ट डी फेनर ने कहा है कि पीरियड के दौरान संबंध बनाने से पीरियड के दिन छोटे हो सकते हैं. आइए जानते हैं पीरियड के दौरान यौन संबंध बनाने के और क्या फायदे हैं....

पहला फायदा, thesun.co.uk में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, स्टडीज में ये बात सामने आई है कि पीरियड के दिनों में संबंध बनाने से आपको क्रैंप्स रिलीज करने में मदद मिलती है. इसके साथ-साथ पीरियड में ब्लड आना भी जल्दी बंद हो सकता है. (प्रतीकात्मक फोटो)

दूसरा फायदा, जानकारों का यह भी कहना है कि ऑर्गेज्म से बॉडी ऑक्सीटॉसिन और डोपामाइन रिलीज करता है. इससे आपको अपने पीरियड पेन को भी कम करने में मदद मिलती है.
असल में ऑर्गेज्म से जो हार्मोन्स रिलीज होते हैं वह पेन किलर से अधिक स्ट्रॉन्गर होते हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

तीसरा फायदा, पीरियड के दिनों को जानकार इस बात से भी जोड़ते हैं कि आपको अलग से ल्यूब की जरूरत नहीं होगी. वहीं कई लोग पीरियड ब्लड को घृणा की नजर से देखते हैं, लेकिन असल में इस ब्लड में ऐसी कोई बात नहीं होती. (प्रतीकात्मक फोटो)

चौथा फायदा, एक रिपोर्ट में तो यह भी दावा किया गया है कि पीरियड में यौन संबंध आपके पार्टनर के साथ कनेक्शन को भी बढ़ाने में मदद करता है. (प्रतीकात्मक फोटो)

असल में सोच ये है कि आमतौर पर लोग पीरियड में संबध बनाने से दूर रहते हैं, ऐसे में अगर कपल क्लोज होते हैं तो ये एक बोल्ड मूव होगा और वे एक-दूसरे के अधिक पास महसूस करेंगे. हालांकि, पीरियड में सेक्स के लिए कपल का सहज होना जरूरी है और ये पर्सनल च्वाइस भी है. इसलिए जरूरी नहीं है कि सभी को ये पसंद आए और वे ऐसा करें ही. (प्रतीकात्मक फोटो)

पांचवा फायदा, पीरियड में संबंध बनाने से आप अपने कंफर्म जोन से भी बाहर आते हैं और आप इसके बाद और नई चीजें ट्राई करने पर सोच सकते हैं. आप अपनी लव लाइफ में अधिक एंडवेंचरस हो सकते हैं. कई महिलाओं से भी ऐसा स्वीकार किया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

जानकार इस बात की चिंता नहीं करने की सलाह देते हैं कि सबकुछ बहुत मेसी हो जाएगा और ब्लडशीट पर स्टेन जमा हो जाएंगे. आखिर ब्लड तो आपके शरीर का ही हिस्सा होता है, इसलिए आप उसे अच्छी नजर से भी देख सकते हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

हालांकि, इन तमाम फायदों के बावजूद, पहली बार ऐसा करना, कुछ कपल के लिए अटपटा हो सकता है. लेकिन एक्सपर्ट कहते हैं कि ऐसा न हो कि पहली बार के अनुभव के आधार पर आप इसे हमेशा के लिए ट्राई करना बंद कर दें. 

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर