पहली इलेक्ट्रिक कार कीमत 1 सेकेंड में पकड़ेगी 50 की रफ्तार tesla electric car india prices | Top.HowFN

Tesla electric car india prices टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार रोडस्टर से पर्दा उठाया है. यह कार इलेक्ट्रिक सेमी ट्रक लॉन्चिंग इवेंट के दौरान पेश की गई. इस दौरान मस्क ने कहा कि इलेक्ट्रिक कार रोडस्टर का बेस मॉडल 1.9 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ेगा. 4.2 सेकेंड में यह कार 0 से 160 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ेगी.

  जेट से तेज दौड़ेगी रोडस्टर मस्क ने इलेक्ट्रिक कार रोडस्टर की टॉप स्पीड के बारे में खुलासा नहीं किया. हालांकि उन्होंने यह दावा जरूर किया है कि यह प्लेन से भी तेज दौड़ेगी. मस्क ने संकेत दिए हैं कि रोडस्टर की टॉप स्पीड 400 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा हो सकती है.

  सिंगल चार्ज पर चलेगी 1000 किलोमीटर मस्क ने बताया कि रोडस्टर में 200kwh बैटरी होगी जो कि एक बार चार्ज होने पर करीब 1,000 किलोमीटर चलेगी. मस्क ने कहा कि इस इलेक्ट्रिक कार को एक बार चार्ज करने पर लॉस एंजिलस से सैन फ्रांसिस्को और फिर वहां से वापस लौटा जा सकता है.

  कीमत टेस्ला की इस रोडस्टर इलेक्ट्रिक कार के बेस मॉडल की कीमत 2 लाख डॉलर (तकरीबन 1 करोड़ 30 लाख रुपये) से शुरू होगी. इस कार को लेने के लिए कस्टमर्स को पहले ही 50 हजार (तकरीबन 32 लाख रुपये) डॉलर जमा करने होंगे.

कोई भी सवाल पूछे ?.या Reply दे

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर