Featured Posts

स्टैमिना कामवासना उत्तेजित करने वाला 10 पदार्थ है body fitness food in hindi body stamina

Body stamina food in hindi पुराने ज़माने में खान पान पर लोग विशेष ध्यान देते थे gym workout tips भी उनके अच्छे थे लंबे समय से कई तरह के भोजन प्रजनन और यौन इच्छा बढ़ाने के लिए जाने जाते रहे हैं कामोत्तेजक को अंग्रेजी में एफ्रोडीजीएक कहते हैं और इस शब्द की उत्पत्ति ग्रीक के प्रेम की देवी एफ्रोडाइट से हुई है स्टैमिना फ़ूड हाउ तो इनक्रीस स्टैमिना फॉर रनिंग running stamina food स्टेमिना बढ़ाने के लिए क्या खाये स्टैमिना कैसे बढ़ाये how to increase running stamina in 2 weeks running stamina tablets स्टैमिना बढ़ाने के उपाय
 जब भी हम किसी भोजन को प्रेम से जोड़ा जाता है तो उनके आकार, स्वाद और गंध को ध्यान में रखा जाता है। यौन इच्छाओं को बढ़ाने वाले ज्यादातर खाद्य पदार्थ किसी न किसी रूप में जननांग से मिलते-जुलते होते हैं

इन कामोत्तेजक खाद्य पदार्थो पर बड़ी बहस भी होती है कि ये असरदार है भी या नहीं। ये सभी खाद्य पदार्थ कितने असरदार है, आज भी यह एक बड़ा सवाल है। पर प्रचीन समय से ही यह विश्वास किया जाता रहा है कि कुछ ऐसे प्राकृतिक पदार्थ हैं, जो व्यक्ति की यौन इच्छाओं और कामवासना को बढ़ा देते हैं। आइए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे खाद्य पदार्थो के बारे में, जो आपके सेक्स लाइफ में साकारात्मक बदलाव ला सकता है।

केला न सिर्फ अपने लिंगीय आकार के कारण, बल्कि इसमें पाए जाने वाले असंख्य गुणों के कारण भी इसे यौन इच्छाओं को बढ़ाने वाला खाद्य पदार्थ माना जाता है। केले में विटामिन A, B, C और पोटैशियम प्रचूर मात्रा में पाए जाते हैं। विटामिन B और पोटैशियम शरीर में सेक्स हार्मोन के उत्पादन को बढ़ाने के लिए जाना जाता है।

सीप या घोंघा ऐसा माना जाता है कि प्रेम की देवी एफ्रोडाइट समुद्र में एक सीप पर ऊपर आई थी और अपने बेटे इरोज को जन्म दिया था। तब से सीप को कामोत्तेजक खाद्य पदार्थ माना जाता है। साथ ही जब सीप को खोला जाता है तो यह महिला जननांग की तरह दिखता है। अगर वैज्ञानिक आधार की बात करें तो सीप में हाई लेवल जिंक पाया जाता है, जो कि टेस्टोस्टोरेन के उत्पादन के लिए जरूरी होता है। शरीर में जिंक का कम स्तर होने के कारण नपुंसकता भी आ सकती है। इसलिए इस समुद्री भोजन को खाने में कोई नुकसान नहीं है।

लहसुन लहसुन में एलीसीन पाया जाता है, जो कि ब्लड सर्कुलेशन में सहायक होता है। इसलिए जब ग्रॉइन में पर्याप्त मात्रा में खून पहुंचेगा तो जाहिर है इरेक्शन को को समस्या नहीं होगी। शोध से पता चलता है कि लहसुन इलेक्शन के लिए जरूरी नाइट्रिक ऑक्साइड सिंथाज के उत्पादन को बढ़ाता है। इसलिए आज से जब भी आप भोजन तैयार करें तो उसमें अतिरिक्त लहसुन डालना न भूलें।

एवाकाडो एवाकाडो फल पुरुष और महिला दोनों की काम-वासना से जुड़ा है। इस फल की बनावट महिला के शरीर से मिलती है, लेकिन यह फल वृक्ष पर जोड़े में लटका रहता है, जो कि पुरुषों के अंडकोष होने का आभास कराता है। एज्टेक लोग एवाकाडो वृक्ष को टेस्टाइल वृक्ष भी कहते थे। इस फल में प्रचूर मात्रा में बीटा कैरोटीन, मैग्नीशियम, विटामिन E, पोटैशियम और प्रोटीन पाया जाता है। यह सभी यौन इच्छाओं को बढ़ाने के लिए जाने जाते हैं।

अंजीर अंजीर को जब लंबवत काटा जाता है तो यह महिला यौन अंग जैसा प्रतीत होता है। प्रचीन काल से ही इसे प्रजनन से जोड़ कर देखा जा रहा है। अंजीर में विटामिन A, विटामिन B1, विटामिन B2, कैल्सियम, आइरन, फास्फोरस, मैग्नीज और पोटैशियम पाया जाता है। ये सभी यौन कमजोरियों को दूर करने के लिए जाने जाते हैं।

अस्पैरगस (एक तरह का साग) 19वीं शताब्दी में फ्रांस के दुल्हों को शादी से एक दिन पहले तीन बार एस्पैरगस खाने दिया जाता था। इसमें पोटैशियम, विटामिन B6, विटामिन A, विटामिन C, थाईमीन और फॉलिक एसिड प्रचूर मात्रा में पाया जाता है। ऐसा कहा जाता है कि फॉलिक एसिड हिस्टामीन के उत्पादन में बढ़ोत्तरी करता है, जो कि पुरुष और महिला दोनों के चरम आनंद में मददगार होता है।

फॉलिक एसिड जन्म दोष को भी कम करता है, जिससे अस्पैरगस गर्भवती महिलाओं के लिए काफी फायदेमंद होता है। अस्पैरगस जेनिटो यूरीनेरी सिस्टम में रक्त संचार को भी बढ़ाता है।

चॉकलेट ‘फूड ऑफ द गॉड' के नाम से चर्चित चॉकलेट को हमेशा से ही कामुकता और प्रेम से जोड़कर देखा जाता रहा है। चॉकलेट में फेनीलेथाईलामाइन (पीईए) और सेरोटोनीन पाया जाता है। ये हमारे मस्तिष्क में भी मौजूद रहता है और हमारे एक्साइटमेंट एंव एनर्जी लेवल को बढ़ाता है।
जब हम चॉकलेट खाते हैं तो इन दोनों का स्तर बढ़ जाता है। एननडामाइड पीईए के साथ मिलकर चरम आनंद तक पहुंचने में मदद करता है।

तुलसी यह मीठी सुगंध वाली औषधि इटली में ‘किस मी निकोलस' नाम से जानी जाती है। तुलसी यौन इच्छाओं को बढ़ाने में काफी मददगार होती है। इसमें मैग्नीशियम, आइरन, विटामिट A, विटामिट C और विटामिन K पाया जाता है। यह ब्लड वेसल को ढीला करता है और अर्टरी में क्लॉटिंग को रोकता है, जिससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है। अगर आप तुलसी का इस्तेमाल करेंगे तो इससे आपको हर तरह के सरदर्द से निजात मिल जाएगा।

शराब वाइन पीना अपने आप में एक कामुक और कामोत्तेजक प्रक्रिया है। वाइन पीने के बाद लोग रीलैक्स फील करते हैं। पुर्तगाल के पोर्ट वाइन को सबसे प्रभावी कामोत्तेजक माना जाता है। न सिर्फ पुरुषों की, बल्कि यह वाइन महिलाओं की भी यौन इच्छाओं को बढ़ा देता है।

मिर्च मिर्च अपने गर्म होने के गुण के कारण कामोत्तेजक खाद्य पदार्थ है। शिमला मिर्च से लेकर लाल मिर्च तक सभी को कामोत्तजक माना जाता है। मिर्च में कैप्साइसिन पाया जाता है, जो ब्लड सर्कुलेशन, दिल की धड़कन और शरीर का तापमान बढ़ा देता है। साथ ही मिर्च खाने के बाद पसीना भी निकलता है। सेक्स के दौरान भी ऐसे लक्षण देखे जाते हैं। शायद इसीलिए इसे कामोत्तेजक खाद्य पदार्थ माना गया है। कैप्साइसिन इनडॉर्फिन को निकालने में मदद करता है और नर्व इंडिंग्स को उत्तेजित कर नब्ज को बढ़ा देता है। इससे शरीर संवेदनशील हो जाता है।

अपनाइये ये टिप्‍स 

बताए गए खाद्य पदार्थ किसी व्यक्ति के यौन इच्छाओं को जगाने, सेक्स ड्राइव, परफॉर्मेस और इच्छाओं को बढ़ाने में काफी कारगर होते हैं। इसके साथ सबसे अच्छी बात यह है कि इसे खाने को कोई नुकसान नहीं है। पर ध्यान रहे, किसी भी चीज की अति नुकसानदायक होती है

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

हमें यूट्यूब सब्सक्राइब करे यहाँ क्लिक
Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me