फेसबुक ला रहा है नया बटन फर्जी खबरों से बचाने के लि‍ए


News Facebook Hindi Jankari Facebook फर्जी खबरों के खि‍लाफ कार्रवाई शुरू करने का एलान करने के बाद फेसबुक अब एक नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबि‍क,

अभी एक नए बटन की टेस्‍टिंग चल रही है इसमें आप न्‍यूज के सोर्स के बारे में और जानकारी हासि‍ल कर सकते हैं। एक सिंगल क्‍लि‍क के जरि‍ए आप फेसबुक पेज को छोड़े बि‍ना यह जान पाएंगे कि‍ यह न्‍यूज कौन दे रहा है।

चल रही टेस्‍टिंग

कंपनी की एक ब्‍लॉग पोस्‍ट में लि‍खा है, ‘हम एक बटन की टेस्‍टिंग कर रहे हैं जि‍सकी मदद से लोग कहीं और जाए बि‍ना अति‍रि‍क्‍त जानकारी ले पाएंगे। अति‍रि‍क्‍त जानकारी फेसबुक व अन्‍य स्रोतों से जुटाई जाएगी जैसे पब्‍लि‍शर की वि‍कि‍पीडि‍या एंट्री।’ अगर इस तरह की जानकारी उपलब्‍ध नहीं होगी तो फेसबुक अपने यूजर को ये बात भी बताएगा। फेसबुक के मुताबि‍क, इस तरह की जानकारी के आधार पर पाठक यह पता कर पाएंगे कि‍ कोई लेख या न्‍यूज जहां से आई है वह भरोसेमंद है या नहीं।

वायरल हुई थीं फर्जी खबरें

गौरतलब है कि‍ कपंनी ने फर्जी खबरों के खि‍लाफ बड़ा अभि‍यान छेड़ा हुआ है यह कदम उसी अभि‍यान का हि‍स्‍सा है। हाल ही में यह बात सामने आई है कि‍ अमेरि‍का के चुनाव में ढेरों फर्जी खबरें सोशल मीडि‍या पर वायरल हुईं। इस संबंध में फेसबुक,गूगल और ट्वि‍टर के खि‍लाफ जांच भी चल रही है।

0 Response to "फेसबुक ला रहा है नया बटन फर्जी खबरों से बचाने के लि‍ए"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel