Featured Posts

आपके पेशाब का रंग बताता है आपकी सेहत का हाल urine test tell your health

गूगल इस APP से जीते लाखो यहाँ से डाउनलोड करे

मानव शरीर के urine का color हरदम एक जैसा नहीं रहता यह सेहत के अनुसार बदलता रहता है। मूत्र के रंग में बदलाव हमारी सेहत के बारे में बहुत कुछ बताता है। कभी मूत्र का रंग बदलना बीमारी का बुलावा होता है तो कभी अच्छी सेहत का। हमारे शरीर में पेशाब का रंग pigment urocrum की उपस्थिति के कारण होता है pigment की मात्रा कम या ज्यादा होने पर रंग भी बदल जाता है।

अगर अपने मूत्र का रंग transparent है तो इसका मतलब है की आप ज्यादा water पी रहे है। शारीर में होने वाली पानी की मात्रा को कम करें। अगर पेशाब का रंग हलका पीला है तो आप बिल्क़ुल स्वस्थ हैं। आपके body में की मात्रा सामान्य है। अगर आपके urine का रंग बिलकुल yellow है तो आप स्वस्थ तो है लेकिन आपके शरीर में water की थोड़ी सी कमी है।

अगर आपके पेशाब का रंग हल्का red  है तो आपके अन्दर पानी का कमी हो चुकी है। जितना हो सके उतना water पीजिये। अगर आपके पेशाब का रंग green है तो यह आपके किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित होने का संकेत हो सकता है। लेकिन ये किसी medicine या खाने की चीज से भी हो सकता है। ऐसे में तुरंत अपने doctor से contact करें।

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me