Latest

ये 5 लोगों पढ़ाई छोड़ आज हैं अरबों के मालिक bitcoin google adsense


Success stories hindi दुनियाभर में ऐसे कई लोग हुए हैं जिन्होंने कॉलेज की पढ़ाई अधूरी छोड़ने के बाद खुद की कंपनी शुरू की और आज अरबपति हैं.facebook ke janak kon hai ya email ke sansthapak whatsapp ke janmdata kaun hai  इनमें फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और ट्विटर के को-फाउंडर इवान विलियम्स का नाम भी शामिल है.

आइये जानते हैं ऐसे ही चार लोगों के बारे में जिन्होंने 19-20 साल की उम्र में कॉलेज ड्रॉप आउट कर दिया और आज उनके पास अरबों की

बिल गेट्स- बिल गेट्स की संपत्ति करीब 90 अरब डॉलर है. वो मल्टी नेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर हैं. उन्होंने 'माइक्रोसॉफ्ट' शुरू करने के लिए 20 साल की उम्र में पढ़ाई अधूरी छोड़ दी थी. 


उस वक्त वो हावर्ड यूनिवर्सिटी के छात्र थे. महज 13 साल की उम्र में बिल गेट्स ने tic-tac-toe गेम बनाया. ये पेपर और पेसिंल गेम था जिसे दो प्लेयर खेल सकते थे.


स्टीव जॉब्स-स्टीव जॉब्स को 'निजी कम्प्यूटर' क्रांति का अग्रदूत माना जाता है. उन्होंने 19 साल की उम्र में कॉलेज की पढ़ाई अधूरी छोड़ दी थी. उस वक्त वो रीड कॉलेज के स्टूडेंट थे. 1976 में स्टीव ने वॉज़्निएक के साथ मिलकर 'ऐप्पल' की स्थापना की. ऐप्पल छोड़ने के बाद स्टीव जॉब्स ने NeXT की स्थापना की. इसके बाद 1989 में नई कंपनी Pixar बनाई.


मार्क जुकरबर्ग- मार्क जुकरबर्ग फेसबुक के संस्थापक और सीईओ

फॉर्ब्स ने 2016 में जुकरबर्ग को दुनिया का छठा नंबर का अमीर घोषित किया था. जुकरबर्ग की संपत्ति 71.5 अरब डॉलर है. 


20 साल की उम्र में जुकरबर्ग ने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की पढ़ाई अधूरी छोड़ दी थी. फेसबुक की स्थापना से पहले जुकरबर्ग ने अपने दोस्त के साथ मिलकर CourseMatch प्रोग्राम बनाया 


इवान विलियम्स- इवान विलियम्स ट्विटर के को-फाउंडर है. उन्होंने 20 साल की उम्र में नेब्रास्का यूनिवर्सिटी छोड़ दी थी.

जानकारी मदगार हो तो शेयर करे हमें अधिक जाने ClickMe
Please SHARE Whatsapp

0 Response to "ये 5 लोगों पढ़ाई छोड़ आज हैं अरबों के मालिक bitcoin google adsense"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Widgets