20 किलो तक वजन बढ़ा देगा ये चमत्कारी घरेलू नुस्खा weight gain


सही weight पाना भी एक बहुत hard work का काम है, कुछ लोगों को अपना weight कम करना है तो कुछ को अपना weight बढ़ाना है। weight बढ़ाने की बात जब आती है तो लोगों को समझ नही आता कि क्या खाएं जिससे उनका weight झट से बढ़ जाए। आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएगें जिससे आपका weight 20 kg तक बढ़ सकता है वो भी देखते ही देखते। तो आइए जानते है कैसे।


इसके लिए आपको 4 चीजों की जरूरत होगी वो है केला, milk, अंकुरित चना और किशमिश। केला आपको energy देता है और milk एक सम्पूर्ण पोषक तत्व है जो सभी जानते है, केला और milk आपके weight को बढ़ाने में काफी उपयोगी है। weight बढ़ाने के लिए एक बात ध्यान में रखें कि आपको food हर 3 घंटे में खाना है चाहे थोड़ा थोड़ा ही सही और आपको नींद पूरी तरह से लेनी है जो काफी जरूरी है।

तो आपको करना ये है कि आप एक ग्लास milk में केला को पीस कर डाल दे या तो इसका shake बना लें फिर इसमें कुछ किशमिश के दाने डाल दे और इस मिश्रण को पी जाए, ये आपको रोज सुबह breakfast में पीना है।


उसके बाद आपको दोपहर के भोजन के 2 घंटे बाद अंकुरित चना खाना है और शाम को फिरसे कुछ खा लेना है। रात को थोड़ा हल्का ही खाए क्योंकि हम रात के समय ज्यादा energy इस्तेमाल नही करते। इस process का पालन 1 महीने तक करने से आपको खुद results नज़र आ जाएगा।

0 Response to "20 किलो तक वजन बढ़ा देगा ये चमत्कारी घरेलू नुस्खा weight gain"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel