Latest

जानिये 15 अगस्त पर मोदीजी के भाषण की कुछ ख़ास बाते 15 Agust Modi’S Speech


हर साल की तरह इस बार भी 15 अगस्त पर हमारे देश के प्रधानमन्त्री ने लाल कीले की प्राचीर से देश को संबोधित किया हे. इस बार मोदीजी ने फिर से अपने दिल की बात लोगों के सामने रखी हे और अपने कार्यों के बारे में भी बताया हे. आईये जानते हे मोदीजी के भाषण से जुडी कुछ ख़ास बातें.

15 Agust Modi’S Speech

1. गोरखपुर बाल त्रासदी
मोदीजी ने पिछले दिनों अस्पताल में हुयी बच्चों की मौत पर दूख व्यक्त किया हे. यह भरोसा भी दिलाया हे की ऐसे संकट के समय में हम कोई कमी नहीं होने देंगे.

2. सुरक्षा पर
सुरक्षा पर मोदीजी ने कहा हे की देश की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता हे. समुद्र हो या सीमा हर प्रकार की सुरक्षा में देश समर्थ हे. हम किसी भी चुनोती और खतरे का जवाब देने में समर्थ हे.

3. नोटबंदी
बैंकों में जमा राशि में पौने दो लाख करोड़ रूपये शक के घेरे में हे. ऐसे में 18 लाख लोगों की पहचान की गई हे, जिनकी आय उनके हिसाब से ज्यादा हे. इन्हें जवाब देना पड़ेगा. 4.5 लाख लोगों ने गलती मान ली हे.

4. कालाधन
शैल कम्पनियों से हवाला कारोबार होता हे. एक पते पर 400 कम्पनिया थी. पौने दो लाख कम्पनियां बंद कर दी. लुटने वालों को जवाब देना पड़ रहा हे.

5. तीन तलाक
तीन तलाक से पीड़ित बहनों ने पुरे देश में एक आन्दोलन खड़ा किया हे. मीडिया ने भी साथ दिया. इस आन्दोलन को चलाने वाली बहनों का अभिनन्दन करता हु. मुझे विशवास हे की माताओं-बहनों को अधिकार दिलाने में, उनकी इस लड़ाई में हिन्दुस्तान उनकी पूरी मदद करेगा.
जानकारी मदगार हो तो शेयर करे हमें अधिक जाने ClickMe
Please SHARE Whatsapp

0 Response to "जानिये 15 अगस्त पर मोदीजी के भाषण की कुछ ख़ास बाते 15 Agust Modi’S Speech"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Widgets