इन तरीकों को अपनाएं फोन हो जायेगा मिनटों में चार्ज Phone charging Tips


स्मार्टफोन की सबसे बड़ी प्रॉब्लम हे चार्जिंग की. बहुत ही कम टाइम में चार्ज खत्म हो जाता हे. इसके अलावा हम घंटो चार्ज में अपने फोन को लगाकर रखते हे और फिर भी फोन पूरा चार्ज नहीं होता हे. आपकी इसी प्रॉब्लम का आज में solution लाया हु, आज में आपको कुछ तरीके बता रहा हु जिसको अपनाकर आप मिनटों में अपने फोन को चार्ज कर पाएंगे.

Phone charging Tips
1. फोन को स्विच ऑफ कर दे
अगर आप अपने फोन को चार्ज करना चाहते हे और कोई जरुरी काम नहीं हे तो आप अपने फोन को स्विच ऑफ कर दे और उसे चार्ज पर लगायें. आपका फोन बहुत कम टाइम में ही चार्ज हो जायेगा.

2. फ्लाइट मोड में रखें
अगर कोई जरुरी कॉल या मेसेज नहीं आने वाला हे तो आप अपने फोन को फ्लाइट मोड में रख सकते हे. इससे फोन जल्दी चार्ज होगा. फ्लाइट मोड में रखने का आप्शन आपको स्विच ऑफ के लिए जो बटन प्रेस करते हे उसमे दिखाई दे देगा.

3. बैटरी सेविंग मोड on कर दे
अपने फोन को बैटरी सेविंग मोड में कर दे जिससे फोन के बैकग्राउंड में चलने वाले एप्प की प्रोसेसिंग बंद हो जाएगी और फोन जल्दी चार्ज होगा.

यह भी पढ़े इन्टरनेट और सवाल जवाब देखें

4. हमेशा ओरिजनल चार्ज का ही प्रयोग करे
अपने फोन को चार्ज करने के लिए आप हमेशा फोन के साथ आये हुए चार्ज को ही यूज़ करें, क्योंकि वह चार्जर आपके फोन की बैटरी के मानक के हिसाब से बनाया गया होता हे. इससे आपकी बैटरी की लाइफ भी बढ़ेगी और फोन भी जल्दी चार्ज होगा.

5. तापमान का ध्यान रखें

फोन को हमेशा रूम टेम्प्रेचर 25 डीग्री सेल्सियस पर ही चार्ज करना चहिये. इससे अधिक होने पर बैटरी स्लो चार्ज होती हे और इसकी लाइफ कम हो जाती हे.

0 Response to "इन तरीकों को अपनाएं फोन हो जायेगा मिनटों में चार्ज Phone charging Tips"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel