लड़कियों के ये 8 अंग बड़े हे तो भाग्यशाली और धनवान होगा घर samudrik shastra in hindi pdf

यहाँ क्लिक कर अपने दोस्तों को बधाई मोबाइल पर भेजे अभी
वैसे तो स्त्री रूप को ही सौभाग्यशाली और लक्ष्मी का रूप माना जाता है, लेकिन कई ऐसे पुराण भी हैं जिनमें स्त्रियों के उन अंगों के बारे में बताया गया है जिनका बड़ा होना उस स्त्री को भाग्यशाली और धनवान बनाता है। समुद्रशास्त्र samudrika shastra in hindi women reading में इसकी अच्छे से व्याख्या की गई है।
महिलाओं के शरीर में ये अगर ये अंग होते हैं बड़े, तो होती हैं ज़्यादा खुशनसीब
ये हैं वो अंग जिनके बड़े होने से स्त्री को भाग्यशाली और धनवान बनाता है। महिलाओं के शरीर में ये अगर ये अंग होते हैं बड़े, तो होती हैं ज़्यादा खुशनसीब

1. लंबे बाल 
स्त्रियों के लंबे बाल उनके सौंदर्य के साथ ही भाग्यशाली होने की निशानी है। यही कारण है कि देवी की प्रतिमाओं में उनके लंबे बाल दिखाए जाते हैं। लंबे बाल शुभता और भाग्यशाली होने के प्रतीक माने गए हैं।

2. लंबी नाभि 
महिलाओं को भाग्यशाली और धनवान बनाने में उनकी नाभि का बड़ा होना काफी मायने रखता है। स्त्रियों में नाभि बड़ी, गहरी हो और दाएं ओर मुड़ी हो तो यह उनके लिए शुभ लक्षण माना गया है।

3. लंबी टांगें 
वहीं जिन स्त्रियों की जंघा पुष्ट और मांसलयुक्त होती है वो भी सौभाग्यशाली होती है।

4. लंबे कान 
महिलाओं के लंबे कान भी उन्हें भाग्यशाली और सौभाग्यशाली बनाते हैं। स्त्रियों के लंबे कान उनकी लंबी उम्र को दर्शाने के साथ ही उन्हें सुख और ऐश्वर्य भी दिलाते हैं।

5. लंबे हाथ 
जिन स्त्रियों के हाथ लंबे होते है वे सौभाग्य और समृद्धि प्राप्त करती है।

6. लंबा सिर 
बड़ा सिर भी स्त्रियों को भाग्यशाली बनाता है

7. लंबी गर्दन
स्त्रियों की गर्दन लंबी होना शुभ लक्षण माना गया है। लंबी गर्दन वाली स्त्रियां ऐश्वर्य को भोगने वाली होती है।

8. बड़े ब्रेस्ट 
बड़े वक्ष: स्त्रियों में बड़े वक्षों का होना सुख, सौभाग्य और धन संपदा की प्राप्ति का सूचक माना गया है।

1 comment:

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

Powered by Blogger.