Latest

भारत में बैन हे यह चार चीजें, लेकिन लोग इनका खुलेआम इस्तेमाल करते हे...india Ban These Things But People Use Openly


कहते हे भी हे ना की जिस चीज की मनाही होती हे उसे लोग और ज्यादा इस्तेमाल करते हे. भारत के लोग आदर और संस्कारो के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हे. भारत के लोग बिंदास होते हे यह तो हम सब जानते हे. भारत में कानून भी बहुत सख्त हे और इसका पालन ना करने पर सज़ा भी दी जाती हे. भारत में कुछ ऐसी चीजें हे जो बैन हे लेकिन फिर भी लोग इसका खुलेआम इस्तेमाल करते हे. आईये जानते हे ऐसी चीजों के बारे में. 
india Ban These Things But People Use Openly

1. तेज आवाज में म्यूजिक बजाना
भारत में तेज आवाज म्यूजिक बजाना बैन हे और इसके लिए परमिशन भी लेनी पड़ती हे. लेकिन फिर भी शादी, फंक्शन में पूरी रात तेज आवाज में DJ बजाय जाता हे. यह भी प्रावधान हे की यहाँ 10 बजे के बाद DJ नहीं बजना चहिये लेकिन फिर भी इसका पालन नहीं होता हे. 

यह भी पढ़े पटियाला पैग जन्म कैसे हुआ

2. पब्लिक पैलेस में किस करना
भारत में पब्लिक पैलेस में किस करना मना हे. कहते हे इससे भारत की संस्कृति पर आंच आती हे. फिर भी वैलेंटाइन डे के दिन खुलेआम पब्लिक पैलेस जैसे गार्डन आदि पर लोग किस करते हे.

3. विदेशी मेहमान के साथ पार्टी करना
भारत में विदेशी मेहमान के साथ पार्टी करने के लिए परमिशन लेनी पड़ती हे. लेकिन फिर भी पब, बार आदि जगह खुला विदेशी मेहमानों के साथ पार्टियां की जाती हे.

4. बिना परमिशन शराब बेचना

बिना परमिशन के शराब बेचना भारत में बैन हे. लेकिन फिर भी लोग अवैध शराब बनाते हे और बेचते हे. शराब पर वार्निंग लिखकर भी इसे बेचा जाता हे.
जानकारी मदगार हो तो शेयर करे हमें अधिक जाने ClickMe
Please SHARE Whatsapp

0 Response to "भारत में बैन हे यह चार चीजें, लेकिन लोग इनका खुलेआम इस्तेमाल करते हे...india Ban These Things But People Use Openly "

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Widgets