Latest

जाने क्यों होता हे ब्रेस्ट में ढीलापन..Brest Problem in Hindi


महिलाओं का शरीर उम्र के अनुसार बदलता रहता हे. उम्र बढ़ने के साथ ही शरीर में तरह-तरह के बदलाव होते हे, लेकिन उस बदलाव को अगर हमने सही तरीके से नहीं लिया तो परेशानी का सबब बन सकता हे. स्तनों में ढीलापन भी बढती उम्र की और इशारा करता हे. आईये जानते हे ब्रेस्ट में ढीलापन की वजह और उपाय. 
Brest Problem in Hindi

1. गलत साइज़ की ब्रा का इस्तेमाल
स्तनों में ढीलापन की सबसे पहली वजह गलत ब्रा का इस्तेमाल करना हे. आप अक्सर अलग-अलग लोगों की राय से गलत ब्रा का इस्तेमाल करने लग जाती हे. कई बार आप ब्रा पहन कर सो जाती हे, यह आदत सही नहीं हे. इसलिए आपको फिट साइज़ की ब्रा पहननी चाहिए.

2. स्मोकिंग की आदत
अगर आप सिगरेट पीती हे तो यह आपके स्तनों के ढीलापन की वजह हो सकती हे. धुम्रपान की लत त्वचा के लिए ठीक नहीं हे. इसकी वजह से टाइट स्तन उमे से पहले ही ढीले हो जाते हे. 

यह भी पढ़े पुरुष 5 चीजें ना खाएं वरना स्पर्म कम हो जायेंगे

3. जरूरत से ज्यादा डाइटिंग
जरूरत से ज्यादा डाइटिंग की वजह से ब्रेस्ट में ढीलापन की समस्या आ जाती हे. बार-बार वजन कम-ज्यादा होने से स्तन ढीले पड़ जाते हे. अगर आप बहुत दुबले हो गए हे तो भी साइज़ में फर्क आ जाता हे. ओवरडाइटिंग आपके स्तन के लिए ठीक नहीं हे.

4. मोटापा भी वजह
मोटापे की वजह से आपके स्तन का साइज़ बढ़ जाता हे जिससे उसे साइज़ में लाना मुश्किल हो जाता हे.

5. ज्यादा और भारी कसरत भी आपके ब्रेस्ट के आकर में अंतर लाती हे.

6. ब्रेस्ट को रोजाना मसाज़ करें
ब्रेस्ट को रोजाना मसाज़ क्रीम या तेल से कम से कम आधा घंटा मालिश करें. इससे आपको रिलेक्स भी मिलेगा और ब्रेस्ट के आकार में अंतर भी आएगा.
जानकारी मदगार हो तो शेयर करे हमें अधिक जाने ClickMe
Please SHARE Whatsapp

1 Response to

  1. Herbal treatment targets upon the root causes of loose breasts. It works instantly. It gives results within 1 month. It is both safe and effective.visit http://www.cuteb.in/

    ReplyDelete

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Widgets