आईये जानते हे जिंदगी के 4 सबसे खतरनाक तथ्य, जानकार भी अनजान हे आप...Better Life Tips


हमें एक ही जिंदगी मिली हे जो करना हे इसी में करना हे. अब यह आप पर हे की अच्छा करते हो या बुरा. क्या पता कब जिंदगी का आखिरी दिन आ जाये और हमारे मन में पछतावा बना रहे, की काश इ यह कर लेता. आज की इस पोस्ट में, में आपको जिंदगी के 4 ऐसे तथ्य बताने जा रहा हु जिसके बारे में आप जानते हुए भी इसका पालन नहीं करते हे. 
Better Life Tips

1. हमारे पास जीने के लिए सिर्फ एक जिंदगी हे
“जिंदगी एक सफर हे सुहाना, यहाँ कल क्या होगा, किसने जाना”. सच में जिंदगी का कोई भरोसा नहीं हे. क्या पता रात को सोये और सुबह उठें ही नहीं. हम अपनी जिंदगी फ़ालतू की टेंशन और दुनियादारी में बर्बाद कर देते हे. हम लोग इस दुनिया के पीछे भाग रहे हे कोई खुद का कुछ नहीं करना चाहता हे. रोज की भागदोड़ में हम इतना बिजी हो जाते हे की जिंदगी को जीना ही भूल जाते हे. थोडा रुकिए, आस-पास देखिये की ख़ुशी कहाँ हे और उसे जीयें. जिंदगी ऐसे जीयें जेसे की उसका हर दिन आखिरी हो.

आपकी इच्छाएं बहुत हे लेकिन टाइम नहीं हे
आपकी बहुत सारी इच्छाएं हे लेकिन उन सबको पूरा करने के लिए आपके पास टाइम नहीं हे. कहीं आप अपना समय गुस्सा, टेंशन और फालतू के काम में तो बर्बाद नहीं कर रहे. इस दुनिया में सब कुछ पोसिबल हे बस आपको मेहनत करनी होगी. “कहते हे उतना मिलेगा जितना आपने सोचा भी नहीं होगा, बस बंदे थोड़ी कोशिश तो कर”. इसलिए जिंदगी में आगे बढ़ो और अपने लक्ष्प पर ध्यान दो.

3. गरीबों की मदद करनी थी
अगर आप सोचते हे की हम इस दुनिया में सिर्फ खुद के लिए आये तो आप गलत हे. खुद का पेट तो कुता भी भरता हे. असली इन्सान तो वो हे जो खुद के साथ दुसरो का पेट भी भरता हे. किसी की मदद के लिए आगे आयें, किसी की खुशियों की वजह बने, किसी के लिए कुछ करें तब तो हे जिंदगी सार्थक, वरना जिंदगी तो सब जी रहे.

4. लोगों का शुक्रिया करें
जिन लोगों ने आपको ख़ुशी दी हे, जो लोग आपके मुस्कुराने की वजह बने हे और जो लोग हर टाइम आपके साथ रहते हे उन्हें सच्चे दिन से शुक्रिया कहें और उनका आभार करें. जिंदगी में हर गिले-शिकवे को मिटा दे और सबके साथ मिलजुल कर रहें. हमेशा भगवान का आभार व्यक्त करें, जिसने आपको यह हसीन जिंदगी दी हे.

0 Response to "आईये जानते हे जिंदगी के 4 सबसे खतरनाक तथ्य, जानकार भी अनजान हे आप...Better Life Tips"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel