खराब हुए सौन्दर्य उत्पादों को इस्तेमाल करने के टिप्स tips to use Expired Beauty Products


आपने देखा होगा कि ड्रेसिंग टेबल में पड़े हुए कई मंहगे-मंहगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स मात्र इसलिए खराब हो जाते हैं क्योंकि आप उनका रोजाना इस्तेमाल नहीं कर पाते। इनका इस्तेमाल तभी करते हैं जब हमें किसी की शादी या पार्टी या कोई अन्य फक्शन में जाना हो। जिसके कारण ये महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स बिना प्रयोग में लाये ही एक्स्पायर हो जाते हैं। एक्सपायर होने के बाद इनका प्रयोग करने से ये प्रोडक्ट्स त्वचा को नुक्सान पहुंचा देते हैं और आप इन्हें फेंक देते हैं।

शायद ही आप लोगों को पता हो कि एक्सपायर हुए इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स को हम दुबारा से यूज भी कर सकते हैं। तो आज हम आपको एक्सपयर हुए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स को फेंकने के बजाय दोबारा से इस्तेमाल करने के बारे में बताने जा रहे हैं- 
Read here tips to use expired beauty products, How can we use expired beauty products easily. There are many uses of these expired beauty products. We are telling you these tips.

  • आईशैडो के एक्सपायर्ड होने से इसे फेंकने के बजाय आप इसका उपयोग विभिन्न तरह के नेल पेंट बनाने में कर सकती हैं। नेल पेंट बनाने क लिए एक्स्पिय्र्द आई शैडो को बारीक़ पीस लें। और इसके बाद इस पाउडर को किसी भी ट्रांसपेरेंट नेल पेंट की बोतल में डालकर अपना पसंदीदा कलर का नेल पेंट तैयार कर सकते हैं।
  • आप अपने किसी भी हार्ड मेकअप ब्रश को फेंकने की बजाय इसका उपयोग आप अपने कीबोर्ड और घर की छोटी मोटी चीजों को साफ करने के लिए कर सकती हैं।
  • अगर आपका फेशियल टोनर एक्सपायर हो गया है तो आप एक्सपायर्ड टोनर को फेंकने के स्थान पर  इसे एक अच्छे क्लीनर की तरह काम में ला सकते हैं। इस एक्सपायर्ड फेसिअल टोनर से आप अपने घर की टाइल्स, शीशा या फिर टेबल भी चमका सकती हैं।
  • अगर आपका परफ्यूम एक्स्पायर हो  गया है तो आप इसे फेंके नहीं, बल्कि आप इस परफ्यूम का इस्तेमाल रुम फ्रेशनर या बाथरूम फ्रेशनर के तौर पर कर सकती हैं।

0 Response to "खराब हुए सौन्दर्य उत्पादों को इस्तेमाल करने के टिप्स tips to use Expired Beauty Products"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel