Latest

इन लोगों को गन्ने का जूस नहीं पीना चाहिए...Not Dring Ganna’S Juice


कई चीजें ऐसी होती हे जिनके गेदे भी होते हे और नुकसान भी. यह नुक्सान सभी लोगों के लिए नहीं होते हे बल्कि उन लोगों के लिए होते हे जिन्हें कोई ना कोई बीमारी हे. ऐसी ही एक चीज हे गन्ने का जूस. वैसे तो इसके बहुत से health benifit हे, लेकिन कुछ लोगों के लिए यह नुकसानदायक हे. आईये जानते हे कौनसे ऐसे लोग हे जिनको गन्ने के जूस का सेवन नहीं करना चाहिए. 
Not Dring Ganna’S Juice

1. मोटे लोग
जिन लोगों के शरीर का वजन बढ़ा हुए हे अर्थात जिनकी तोंद बाहर आई हुयी हे उन्हें गन्ने के जूस का सेवन नहीं करना चाहिए. गन्ने के जूस में काफी मात्रा में कार्बोहाइड्रेट्स होते हे जो मोटापा बढाने के लिए जिम्मेदार हे.

2. जिन्हें डायबिटिज हो
गन्ने के जूस में शुगर की मात्रा ज्यादा होती हे इसलिए जिन्हें डायबिटिज हो उन्हें गन्ने के जूस का सेवन नहीं करना चाहिए. वैसे भी मीठा उनकी सेहत के लिए हानिकारक ही होता हे. 

यह भी पढ़े मौत से जुड़े 12 रोचक तथ्य

3. दांत में दर्द

कहते भी हे ना की अगर दांत में दर्द हो तो मीठा नहीं खाना चाहिए. इसलिए माँ बच्चे को चोकलेट से भी दूर रखती हे. गन्ने का जूस भी मीठा होता हे और अधिक मीठा सेवन करने से कैविटी हो जाती हे और दांत में दर्द बढ़ सकता हे.

4. पेट में कीड़े
जिन लोगों के पेट में कीड़े हे उन्हें भी गन्ने के जूस का सेवन नहीं करना चाहिए. वैसे भी कीड़ो को मीठी चीज कुछ ज्यादा ही पसंद आती हे.

5. कफ
अगर आपको कफ, खांसी या बलगम की समस्या हे तो भी गन्ने के सेवन से बचना चाहिए.
जानकारी पसंद आई बेहतर करने सुझाव कमैंट्स करे या हमारे बारे में जाने Click me
Please SHARE Whatsapp

0 Response to "इन लोगों को गन्ने का जूस नहीं पीना चाहिए...Not Dring Ganna’S Juice "

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Widgets