गीता के यह 6 उपदेश आपकी जिंदगी बदल देंगे bhagwat geeta in hindi

यहाँ क्लिक कर अपने दोस्तों को बधाई मोबाइल पर भेजे अभी
bhagwat gita in hindi full geeta saar in hindi full gita saar in hindi download geeta saar mp3 download bhagwat geeta in hindi pdf full geeta saar in hindi pdf geeta saar in english geeta saar in hindi video 
गीता हिन्दू धर्म का सबसे मुख्य ग्रन्थ हे. गीता के सामने आज का साइंस भी फ़ैल हे. साइंस जो आज बता रहा हे गीता ने वो करोड़ों साल पहले ही बता दिया था. गीता में वो सब लिखा हे जो एक इंसान की जिंदगी बदल सकता हे. आईये जानते हे गीता में लिखी ऐसी ही कुछ बातों के बारे में जो आपकी जिंदगी बदल देगी.

Geeta’S Updesh

1. बिना फ़ालतू की चिंता मत करो. चिंता चिता के समान होती हे. ना तो कोई किसी को मार सकता हे और ना ही आत्मा मरती हे. इसलिए चिंता करके अपने समय बर्बाद ना करें.

2. इस दुनिया में जो भी होता हे अच्छे के लिए ही होता हे. चाहे अगर लाइफ में कुछ बुरा भी हुआ हे तो वो भी अच्छे के लिए हुआ हे.

3. रोने से किसी भी चीज का हल नहीं निकलता हे. इसलिए किसी भी चीज के लिए रोयें नहीं. जो भी आपकी जिंदगी में हो रहा हे सब अच्छे के लिए हो रहा हे. 

यह भी पढ़े कहानी डर के आगे जीते हे

4. कोई भी चीज एक सी नहीं रहेगी. परिवर्तन ही प्रकृति का नियम हे. इस दुनिया में सब समान हे कोई छोटा या बड़ा नहीं हे.

5. आप जिस शरीर पर इतना घमंड कर रहे हे वो एक मिटटी का पुतला हे जो कभी भी खत्म हो सकता हे. लेकिन आत्मा मरने के बाद भी साथ रहती हे.

6. इस दुनिया में भगवान से बड़ा कोई नहीं हे. इसलिए अगर किसी के सामने झुकना चाहते हो तो भगवान के सामने झुकिए. आपकी सारी समस्याएं दूर हो जाएगी.

No comments

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

Powered by Blogger.