क्या आपको पता हे?..Kya Aap Jaante He


कई ऐसी चीजे होती हे जिनको जानकार आप अपने काम को आसान कर सकते हे. बहुत से ऐसे छोटे जुगाड़ होते हे जो हमारे हर काम में हमारी मदद करते हे. आज की इस पोस्ट में, में आपको तीन ऐसे ही जुगाड़ बता रहा हु जो आपके काम को आसान कर देंगे. 
Kya Aap Jaante He

1. कई बार घड़ी, रिमोट की बैटरियां इकट्ठी हो जाती हे. इनमे कुछ इस्तेमाल होती हे और कुछ पूरी तरह नहीं हो पाती. ऐसे में कौनसे सेल खत्म हुए हे और कौनसे नहीं इनका पता लगाने का एक तरीका हे. उन्हें लकड़ी की टेबल पर 6 इंच उंचाई से गिराएँ, अगर एक बार में ही सेल गिर जाएँ, तो वह काम का हे और अगर वह एक-दो बार से ज्यादा बार उचक रहा हे तो वह किसी काम का नहीं बचा हे. 

यह भी पढ़े How To Improve Personality

2. कई बार चार्जर या हेडफोन जहाँ से USB केबल जुडी होती हे, वहां से मुड़ जाते हे. यहाँ से इनके टूटने, कटने और खराब होने का खतरा रहता हे. ऐसे में उपाय के तौर पर पेन की स्प्रिंग या स्पायरल डायरी का गोल प्लास्टिक वाला हिस्सा भी USB से जोड़कर लगा सकते हे.

3. गीला, सुखा कचरा एक साथ डस्टबीन में डालने से उसमे दुर्गन्ध हो जाती हे. पोलिथन में अलग करके रखना भी सही उपाय नहीं हे, क्योंकि इसमें ज्यादा पोलिथन का इस्तेमाल होता हे. इसके लिए डस्टबीन में एक स्थायी पोलिथन लगाकर रखें. इसमें सबसे नीचे पुराने अखबार डाल दे. यह गीले कचरे को सोंख लेगा.

0 Response to "क्या आपको पता हे?..Kya Aap Jaante He"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel