3 गलतिया आपके कॅरियर को बर्बाद कर सकती है.

यहाँ क्लिक कर अपने दोस्तों को बधाई मोबाइल पर भेजे अभी
ऐसी बहुत-सी चीजें हैं जो कड़ी मेहनत से काम कर रहे लोगो के कॅरियर को बर्बाद कर सकती है. गलतिया अक्सर hard work का असर खत्म कर देती है. वाइटल स्मार्ट द्वारा हाल में किए गए एक सर्वेक्षण में पाया गया है कि 83% लोगो को किसी एक बड़ी भूल के कारण अपने कॅरियर, प्रतिष्ठा या व्यापार में नुकसान उठाना पड़ा. 31% ने कहा कि उनकी गलती से पदोन्नति का मौका हाथ से निकल गया. 27% ने कहा कि इससे उनके working relationship खराब हो गए. एक अन्य सर्वेक्षण में 91% लोगो ने माना कि सबसे सफल कर्मचारी वे होते है जो कार्यस्थल के बदलावों के साथ खुद को बदल लेते है.
Some Mistake Harmful For Your Career

1. ऑफिस में राजनीती करना भी कॅरियर में पिछड़ने का कारण बन सकती है. कड़ी मेहनत कर मजबूत वर्क रिलेशनशिप बनाना एक बात है. काम के मुद्दों पर बहस में किसी एक पक्ष का साथ देना भी ठीक है. लेकिन लोगो को भड़काना, अफवाहें फैलना अलग बात है. ये राजनीती कॅरियर में कभी न कभी सामने आ जाती है.

2. कभी-कभी आप किसी काम को आगे बढ़कर अपने हाथ में लेते हैं. यह आपके काम के अतिरिक्त काम होता है. इसे समय सीमा में पूरा करने का वादा भी करते हैं, लेकिन फिर पूरा नही करते. जबकि आप अपना काम हमेशा समय पर पूरा करते हैं. ऐसे मामलो में आपके काम पूरा करने में चाहे जो समस्या रही हो, लेकिन माना यही जाएगा कि जानबूझकर लापरवाही की. दरअसल अतिरिक्त्त काम हाथ में लेने से पहले स्थिति का पूरा आकलन जरूरी है. नही तो छवि खराब हो सकती है.

यह भी पढ़े बेस्ट हिंदी स्टेटस

3. सफलता शानदार होती है. यह निश्चित रूप से कॅरियर को आगे बढ़ाती है. लेकिन एक बार जब यह आपके सिर पर चढ़ जाती है तो समस्या शुरू हो जाती है. आप अपने हर काम को श्रेष्ठ मानने लगते है. गलतियों को स्वीकार नही करते. ये बाते आगे कॅरियर को नुकसान करती है.

2 comments:

  1. Maina 12th pass kar Lee hai 2year Pahala mai hm kar raha hu but mai drop karna chahta ho

    ReplyDelete
  2. We are urgently in need of kidney donors for the sum of $450,000 USD,
    for more details:
    Dr. Micheal Varghese
    Email: drmichealvarghes @gmail.com
    call number: +919500703584
    WhatsApp: +919500703584

    ReplyDelete

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

Powered by Blogger.