चेहरे पर दाने बिमारियों का इशारा | Pimples Sign face

जब बॉडी के अंदर हार्मोन्स का बैलेंस खराब होता है. कुछ बॉडी फंक्शन बिगड़ते हैं, तो इसका असर सबसे पहले स्किन पर ही दिखाई देता है. स्किन बॉडी के सारे अंगों को प्रोटेक्ट करती है. नमी को बचा कर रखती है. बॉडी के ट्रेम्प्रेचर को नॉर्मल करती है.

आईये जानते हे स्किन से जुड़े कुछ ऐसे संकेतों के बारे में जो सीरियल हैल्थ प्रॉब्लम्स की और इशारा करते हैं. इन्हें अवॉयड न करे.

 Pimples And Chakte Sign For Many illness

लाल चकत्ते - इम्यून सिस्टम खराब होने से स्किन पर लाल चकत्ते होने लगते हैं. यह कंडीशन डायबिटीज होने का भी इशारा करती है.

काले धब्बे - गले, अंडर आर्म्स और इनर थाई पर ब्लैक पैच होने लगे तो यह बॉडी इंसुलिन की अनियमितता का संकेत हो सकता है. डायबिटीज होने की भी आशंका हो सकती है.

ड्राई पैचेस - ठण्डे दिनों में ये प्रॉब्लम ज्यादा होती है, जब स्किन की नमी खो जाती है. अगर इसके साथ आपको कब्ज और मोटापा की भी शिकायत हैं तो ये थाइरॉयड की प्रॉब्लम हो सकती है.

चकत्ते पड़ना - ज्यादा धुप से होने वाले डैमेज को बचाने के लिए स्किन रिएक्ट करती है और चकत्ते पड़ जाते हैं. डॉक्टर से सलाह ले की स्किन कैंसर तो नही है.

यह भी पढ़े एक मन्त्र, जिससे दूर हो सकती हे गरीबी और बीमारी

बहुत सारे पिम्पल - ज्यादा स्ट्रेस, पीरियड्स से पहले या कम नींद की वजह से स्किन पर ठुड्डि के आसपास बहुत पिम्पल आ जाते हैं.


छोटे-छोटे दाने - इससे काफी खुजली होती है. ये किसी फ़ूड या मौसम की एलर्जी हो सकते हैं. ये जल्दी ठीक न हो तो एनीमिया का संकेत हो सकता है.

0 Response to "चेहरे पर दाने बिमारियों का इशारा | Pimples Sign face"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Follow on

Twitter @ajamishra1 Blogger _ javascript:openPopup("https://www.blogger.com/view-follower.g?followerID\x3d06259801725696288829\x26blogID\x3d8514101695540271882", 700)