Featured Posts

FREE में एंटीवायरस देगी सरकार Antivirus Donate indian Goverment

जैसे-जैसे इंडिया डिजिटल बनेगा, सीधी सी बात हे खतरे भी बढ़ेंगे. उन खतरों को रोकने के लिए सरकार ने एक अच्छा कदम उठाया हे की. वे हर किसी को मुफ्त में antivirus देंगे जिसको अगर बाज़ार से खरीदे तो उसकी cost 1000 रूपये तक आती हे.
डिजिटल इंडिया के तहत सरकार अगले साल मार्च महीने में मोबाइल, लैपटॉप और पीसी के लिए मुक्त्त में एंटीवायरस देने का वादा कर रही है. सरकार इस योजना के लिए करीब 100 करोड़ रुपए खर्च करने जा रही है.

साइबर सिक्योरिटी कॉनक्लेव के दूसरे संस्करण में इलेक्ट्रॉनिक्स और सुचना तकनीकी अतिरिक्त्त सचिव अजय कुमार ने कहा कि 'बोटवेयर क्लीनिंग' और मालवेयर एनालिसिस सेंटर' एक महीने के भीतर पूरी तरह से संचालित हो जाएगा. सरकार ने सॉफ्टवेयर विकसित कर लिया है और सभी तकनीकी तैयारियां इस महीने पूरी कर ली जाएगी. 

यह भी पढ़े सुभाष चन्द्र बोस की मौत रहस्य से सम्बध

मार्च में सभी उपभोक्ताओं को सरकार यह सुविधा देगी. सरकार ने यह कदम साइबर सुरक्षा के रोज-रोज उजागर होते खतरों के महेनजर उठाया है.

Authorised by:

यहाँ मिलेगी सबसे फ़ास्ट खबरे जो आपके विचारो से जुडी है किसी विशेष जानकरी को पूरी डिटेल में जानने के लिए हमें कमैंट्स कर बताये हमारे बारे में यहाँ से अधिक जाने !

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me