हस्तमैथुन के बारे में कहती हे रिसर्च Facts Masturbation boys girls nuksan hindi


Hastmaithun nuksan hindi अगर हम इतिहास को देखे तो आज से 60 साल पहले सारे डॉक्टर कहते थे की Masturbation करना health के लिए बहुत नुकसानदायक हे.

  1. इससे शुक्राणु कम हो जाते हे, 
  2. मानसिक विकार आ जाता हे, 
  3. लिंग टेढ़ा हो जाता हे,
  4.  बच्चा पैदा नहीं कर पाते, 
  5. वीर्य पतला हो जाता हे, 
  6. लिंग कमजोर पड़ जाता हे, 
  7. आँखे कमजोर हो जाती हे 

आदि-आदि. कई बार इन सवालों के जवाब हम किताबों और इन्टरनेट पर खोजते हे. बच्चा पैदा नहीं कर पाने का कारण भी Masturbation को मानते हे. आज भी जब कोई कह दे की में Masturbation करता हु तो लोग उसका मजाक उड़ाते हे. चाहे वो खुद भले ही करते हो.


यह भी पढ़े गर्भवती होने के लक्षण

जब कोई बन्दा टीन एज में कदम रखता हे तो उसे डराया जाता हे और ना जाने कितने ही Masturbation से जुड़े रोग बता दिए जाते हे. लेकिन यह सब गलत हे. 21 वि सदी में इस पर कई सारी रिसर्च हुयी हे और Masturbation के खिलाफ फैलाई जाने वाली भ्रांतियों को गलत साबित कर दिया हे और Masturbation को सुरक्षित बताया हे.

सेक्स की भूख मिटाने के लिए लोग Masturbation करते हे. यंहा तक की शादीशुदा लोग भी Masturbation करते हे, जब उनकी पत्नी उनके साथ नहीं होती हे. हाल ही में हुए एक अध्‍ययन के मुताबिक 70 से 80 वर्ष की आयु के पुरुष भी मैथुन करते हैं. वहीं 35 से 50 वर्ष की आयु के पुरुष उसी दौरान मैथुन करते हैं, जब उनकी संगिनी साथ नहीं होती. हालांकि 35 की उम्र के बाद लोग बहुत कम मैथुन करते हैं. हां 30 की उम्र तक सप्‍ताह में छह सात बार ता आम बात है. वहीं टीन एज में दिन में दो तीन बार मैथुन करना आम है.

0 Response to "हस्तमैथुन के बारे में कहती हे रिसर्च Facts Masturbation boys girls nuksan hindi"

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel