सेक्स करने के बाद पेशाब छोड़ना नुकसानदायक या फायदेमंद | Body Facts and sturdy


हर ओरत और पुरुष की चाह होता हे सेक्स. यह लाइफ का ऐसा मोड़ हे जो हर किसी की जिंदगी में आता हे. रिसर्च भी बताते हे की पुरुष एक दिन में कम से कम 5 बार सेक्स के बारे में सोचता हे. यह भी जरुरी हे की कपल्स अपनी सेक्स लाइफ को अच्छी बनाने के साथ-साथ स्वस्थ भी बनायें, जिससे आगे चलकर दोनों को कोई problem ना हो.
सेक्स से पहले और बाद में गुप्तांगो की सफाई जरुर करनी चाहिए, क्योंकि उसका सीधा सम्बध आपकी health से जुड़ा होता हे. यदि आपके पार्टनर की गुप्तांग संक्रमित हे तो आपको भी संक्रमण हो सकता हे. इसलिए यह जरुरी हे की सेक्स करने से पहले प्राइवेट पार्ट को अच्छी प्रकार से धो ले.

सेक्स करने के बाद ज्यादातर महिलाओं को मूत्र मार्ग में संक्रमण की problem रहती हे और यह problem उनके खुद के पार्टनर से transmit होती हे. पुरुषों में वीर्य और मूत्र स्त्रावित करने का मार्ग एक ही होता हे, जिसके कारण मूत्र संक्रमण आसानी से महिला साथी के जनजांग में transfer हो जाता हे. 

यह भी पढ़े एड्स क्या होता हे और यह कैसे फैलता हे

महिलाओं को सेक्स के बाद पेशाब करने से क्या फायदे हे??

सेक करने के बाद योनी में घुसे हुए संक्रमण को बाहर निकालने में मदद मिलती हे. महिलाओं को सेक्स करने से पहले और बाद में योनी की अच्छी सफाई कर लेनी चाहिए जिससे किसी भी तरह का संक्रमण होने का खतरा ना रहें. पुरुषों को भी कंडोम का इस्तेमाल करना चाहिए.

पुरुषों को संक्रमण क्यों नहीं होता?
महिलाओं में मूत्र मार्ग और प्रजनन मार्ग दोनों अलग-अलग होते हे इसलिए पुरुष पार्टनर को संक्रमण होने का खतरा कम रहता हे. सेक्स के बाद किसी तरह का संक्रमण ना हो इसलिए दोनों को अपने गुप्तांगों को सेक्स से पहले और बाद में अच्छे से धो लेना चाहिए.

0 Response to " सेक्स करने के बाद पेशाब छोड़ना नुकसानदायक या फायदेमंद | Body Facts and sturdy"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel