छुपी प्रतिभा को कैसे पहचाने How To Identify Your Own Talent


हर इंसान के अंदर एक hidden talent छुपा होता हे जो अक्सर समय-समय पर बाहर आता हे. एक मजाक ही ले लीजिये आप सोचते हे की में अच्छे से दोड़ नहीं सकता, लेकिन अगर आपके पीछे कुता लगा दिया जाए तो आप एक बार तो मिल्खा सिंह की रफ्तार में दोडेंगे. ऐसी कई बातें हे जिनमे अक्सर हमारा hidden talent बाहर आता हे. लेकिन कई बार हम उसे पहचान नहीं पाते, कई बार सोचते हे की मेरे अंदर कोनसा ऐसा telent हे जो बाहर नहीं आ रहा, में आगे क्या करूँगा, मेरे करियर का क्या होगा. इन सवालों के जवाब खुद आपके पास हे बस जरूरत हे उसे पहचानने की. आज की इस पोस्ट में, में आपको बताऊंगा की कैसे आप अपने hidden talent को पहचान सकते हे.

Apne Hidden Talent Ko Kaise Pahchane
सबसे पहले आप एक बार अकेले में बैठकर सोचे की मुझे क्या करना चाहिए और मेरा intrest किस में हे. इसके लिए आप अपने intrest की एक list बना सकते हे. यह सोचे की ऐसा कोनसा काम हे जिसे सिर्फ में ही सबसे best तरीके से कर सकता हु. आपका दिल खुद आपको जवाब दे देगा. आप देखिये की किन किन चीजों में मेरी दिलचस्पी हे और मुझे उन चीजों को करने में मज़ा आता हे. जाहिर सी बात हे इंसान उन काम को करना पसंद करता हे जिसमे उनका intrest हो या दिलचस्पी हो. 

फलों से वजन कम करने के उपाय

example के लिए मुझे लिखना पसंद हे इसलिए में इस ब्लॉग पर लिखकर आपको नयी नयी जानकारियाँ दे रहा हु. मुझे technology बहुत पसंद हे. इसलिए में इसके बारे में पड़ता हु और रिसर्च करता हु. वेसे ही हर इंसान के अंदर अपना एक telent होता हे बस उसे पहचान कर दुनिया के सामने लाने की जरूरत हे.

किसी को खाना बनाने का शोक हे, तो किसी को अच्छा पहनने का शोक हे, किसी को फैशन का शोक हे तो किसी को लिखने का शोक हे. अगर आपको भी ऐसे शोक हे तो उसे blog के माध्यम से, youtube पर video upload करके आदि तरीकों से अपने hidden talent को दुनिया के सामने ला सकते हे.

2 Responses check and comments

  1. mere andar kya tailent hai muje nhi pta chal raha hai...sir

    ReplyDelete
  2. mera dimag bahot jayada tej hai telent bhi bahot jayada hai or koi esi chiz sikhna chahta hu jis se me income bhi earn kar saku or nam bhi ho sake,,mujhe kuch samjh nahi aata

    ReplyDelete

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel