क्या वाकई हमें लगता हे की हम बदसूरत हे Negative Thoughts Solution


कई बार ऐसा लगता हे की में तो बदसूरत दीखता हु, मुझमे कोई अच्छी बात नहीं हे, में बहुत भद्दी दिखती हु, में मोटा हु, में बहुत पतला हु, में काला हु कोई मुझे क्यों देखेगा, क्यों मुझसे बात करेगा. ऐसे हजारों सवाल हमारे दिमाग में आते हे और फिर हम खुद को या भगवान को कोसते हे की हमें ऐसा क्यों बनाया. आज की इस पोस्ट में, में आपको बताऊंगा की क्या करें जब ऐसे विचार हमारे मन में आये तो.

1. जब हमारा कोई मजाक उडाता हे या हम पर टिप्पणी करता हे तो हमें ऐसे विचार आते हे. लेकिन क्या हम जानते हे की हम लोगों की घटिया सोच को नहीं बदल सकते. ऐसे लोग तो अच्छे दिखने वाले लोगों का भी मजाक उड़ाते हे. इसलिए ऐसे लोगों की बातो पर प्रतिक्रिया ना दें.

Read HERE - खूबसूरती के उपाय टिप्स टू ब्यूटी 

2. क्या आपको कभी किसी ने बोला हे की अच्छा शरीर क्या हे, शरीर का सही वजन, रंग, बनावट क्या हे?? ऐसा हमें कोई नहीं बोलता बस हम ही खुद ऐसे सवाल तेयार करते हे और दुखी होते रहते हे.

3. हमें किसके लिए सजना-संवरना हे, तेयार होना हे, दूसरों के लिए या खुद के लिए. अगर खुद के लिए तेयार हो रहे हे तो फिर कैसी टेंसन, हम खुद के लिए हर हाल में अच्छे हे. इसलिए हमेशा खुद से कहे i Am The Best.

4. दुनिया में कई लोगो के पैर नहीं हे, कई लोगों को हजारों तरह की बीमारियाँ हे, कोई बोल नहीं सकते, किसी को लकवा मार गया हे, किसी का चेहरा जल चूका हे लेकिन फिर भी वो दुनिया को बड़े अच्छे तरीके से जीते हे और अपनी एक अलग ही पहचान बना के जाते हे.

5. दुनिया आपके काम से प्यार करेगी, ना की आपके चेहरे से. कई खुबसुरत ना दिखने वाले लोगों ने करोडो-अरबो रूपये की कंपनियां खड़ी कर दी. अगर वो ऐसा सोचते तो क्या ऐसा कर पाते??

6. कभी भी ऐसी स्थिति में भूखे मत रहना, क्योकि कहते हे ना की भूखे पेट तो भजन भी नहीं होता. वरना आप अपने इन negative thoughts के जरिये अपने शरीर का नुकसान कर बैठोगे.

7. हमारा व्यवहार हमारी पहचान को बढाता हे. इसलिए आप लोगों के साथ अच्छे से पेश आयेंगे और लोग भी आपके साथ अच्छे से पेश आयेंगे. चेहरे से ज्यादा एक अच्छा दिल मायने रखता हे.

8. रही बात शरीर की तो कोनसा यह हमारे साथ रहेगा. आत्मा अमर रहती हे, शरीर नहीं. इसलिए खुद को बदले, हिम्मत ना हारें और यही सोचें की भगवान ने मुझे जैसा बनाया हे अच्छा बनाया हे, क्योकि भगवान जो करता हे अच्छा करता हे.

उम्मीद करता हु की यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी. इसे शेयर करें ताकि और भी लोग अपने मन से ऐसे विचारों को निकाल सकें.

0 Response to "क्या वाकई हमें लगता हे की हम बदसूरत हे Negative Thoughts Solution"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel