कश्मीर समस्या लड़कियां स्कूटी चलाएंगी तो जिंदा जला देंगे लगे पोस्टर


श्रीनगर। हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी के एनकांउटर के बाद घाटी के हालात दिनों-दिन खराब होते जा रहे हैं। रविवार को श्रीनगर क सिटी सेंटर पर लगे एक पोस्टर ने वहां के माहौल में तनाव को बढ़ाने का काम किया। इस पोस्ट पर लड़कियों को धमकी दी गई है कि अगर वे स्कूटी चलाती हुई दिखीं तो उन्हें स्कूटी समेत जला दिया जाएगा। यह पोस्टर किसी संगबाज नाम के एसोसिएशन की तरफ से लगाए गए हैं।
कथित तौर पर यह संगठन पत्थरबाजों का बताया जाता है और इसकी तरफ से लगाए गए पोस्टर में कुल 6 बातें लिखी गई हैं। पोस्ट की शुरुआत कश्मीर घाटी के सभी भाई बहनों को संबोधन के साथ होती है। अगली लाइन में - फ्रीडम मूवमेंट ऑफ कश्मीर वैली लिखा है। आगे लिखा है कि यह कश्मीर हमारा है, इसका फैसला हम करेंगे।
इस पोस्टर पर सभी दुकानदारों, वेंडरों और घाटीम ें काम करने वाले व्यापारी समुदायों से सहयोग की अपील की गई है और कहा गया है कि लड़ाई खत्म होने तक वे अपनी दुकानें बंद रखें। इसके बाद सभी मस्जिद प्रबंध समितियों से अपनी की गई है कि वे नारेबाजी करें।

समूह ने प्राइवेट ट्रांसपोर्टर्स को भी सहयोग करने को कहा है। इसके अलावा पोस्टर में लिखा है कि हमें चाहिए कि हम अपने मोहल्ले वालों की तरफ भी तवज्जो रखें, कोई ऐसा तो नहीं जिसके घर में खाने पीने की चीजे मौजूद नहीं, अगर ऐसा कोई है तो हमें उनकी मदद करनी चाहिए। पोस्टर के अंत में लिखा है कि ये जंग तब तक जारी है, जब तक हम आजादी ना लेंगे। स्थानीय पुलिस का कहना है कि इस पोस्टर की जांच की जा रही है।
उधर कश्मीरी लेखक और सामाजिक कार्यकर्ता फैसल ने कहा कि यह सब एक प्रॉपेगैंडा के तहत सामने आया है। सबसे पहला तथ्य ये हैं कि यहां पत्थरबाजी करने वाले संगठन का नाम तहरीक-ए-संगबाज है। जिस पोस्टर की बात की जा रही है, वह किसी अनजान संगठन का है, जिसे कोई नहीं जानता। इस पोस्टर में ढेरों अशुद्धियां हैं।

उन्होंने बताया कि अलगाववादी संगठन जब भी पोस्टर जारी करते हैं तो अधिकतर मामलों में वे उर्दू भाषा का ही इस्तेमाल करते हैं और पोस्टर हस्तलिखित होते हैं। उन्होंने बताया कि कश्मीर विवाद में जब भी विरोध - प्रदर्शन होते हैं, इस तरह का प्रॉपेगैंडा स्टेट मशीनरी की मदद से चालाया जाता है। latest kashmir news updates hindi facebook urdu

0 Response to "कश्मीर समस्या लड़कियां स्कूटी चलाएंगी तो जिंदा जला देंगे लगे पोस्टर"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel