क्या करें जब आपका फोन पानी में गिर जाएँ


आजकल तो बड़े बड़े इंसान तक पानी में गिर जाते हे और कभी कभी तो डूब ही जाते हे. ऐसे में हमारा फोन तो एक noramal डिवाइस हे, कभी भी पानी में गिर सकती हे. कभी कभी हमारी लापरवाही की वजह से हमारे फोन पर पानी गिर जाता हे या हमारा फोन ही पानी में गिर जाता हे. ऐसे में हमें बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ता हे. आज की इस पोस्ट में, में आपको बताऊंगा की अगर आपका फोन पानी में गिर जाएँ तो क्या करें.
Jab Aapka Phone Pani Me Gir Jaye
1. सबसे पहले तो अपने फोन को जल्दी से पानी से बाहर निकालें.

2. जितनी जल्दी आपने फोन को पानी से बाहर निकाला हे इतना ही तेजी से अपने फोन की बेटरी को फोन से बाहर निकालें. याद रखें अपने फोन को restart करने की गलती ना करें और अपनी बेटरी को साफ़ कपड़े से पोंछ ले.

3. अब अपने फोन से सिम कार्ड बाहर निकालें और उसे साफ़ करें, लेकिन याद रखें वापिस फोन में सिम कार्ड ना डालें.

4. अगर आपने अपने फोन को किसी external डिवाइस से कनेक्ट कर रखा हो तो उसे बाहर निकालें और स्क्रीन गार्ड लगता हुआ हे तो उसे भी हटा दे.
READ HERE - यहाँ और भी टेक्नोलॉजी के लेख और ट्रिक्स जाने 
5. अगर आपके पास वेक्यूम क्लीनर हे तो उससे फोन को 20 मिनट तक साफ़ करें. लेकिन याद रखें फोन से एक फिक्स दुरी बनायें रखें वरना नुकसान हो सकता हे. भूलकर भी हेयर ड्रायर का प्रयोग ना करें.

6. फोन को प्लास्टिक के बैग में चावल डालकर रख सकते हे. इसमें टाइम लग सकता हे लेकिन इस समय आपके लिए टाइम से ज्यादा फोन जरुरी हे.

7. अगर आपने सारे parts निकाल लिए हे तो अब अपने फोन को सूरज की रौशनी में रख दे इससे अगर थोडा बहुत पानी बचा हुआ होगा तो भी वह सुख जायेगा.

8. 24 घंटे से पहले अपने फोन में बेटरी ना डालें. इसके बाद अगर आपको लगता हे की सारे parts सुख गए हे तो अब उसमे बेटरी डालकर चेक कर सकते हे.

9. इतना सब करने के बाद अगर आपका फोन चल जाये तो ठीक हे वरना नजदीकी सर्विस सेण्टर पर जाकर दिखाएँ.

0 Response to "क्या करें जब आपका फोन पानी में गिर जाएँ "

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel