जीमेल इनबॉक्स क्लीन करने के 2 स्मार्ट तरीके How To Clean Gmail Inbox Tips

यहाँ क्लिक कर अपने दोस्तों को बधाई मोबाइल पर भेजे अभी
अक्सर देखा गया हे की gmail का inbox बहुत जल्दी भर जाता हे जिससे उसकी 15 GB की क्षमता भी कम लगने लगती हे. ऐसे में उसे claen करना बहुत जरुरी हो जाता हे. लेकिन हम आलस करके gmail inbox को clean ही नहीं करते और बाद में यह problem खड़ी कर देता हे. आज की इस पोस्ट में, में आपको gmail के कुछ ख़ास tool बता रहा हु जिससे आप smart तरीके से gmail के inbox को clean कर सकते हे.

1. आकार के अनुसार files को delete करें
gmail में कुछ मेसेज ज्यादा साइज़ के होते हे. कई बार साथ में कुछ file आने के कारण भी ऐसा होता हे. इन्हें हटाने के लिए gmail ओपन करें. उपर search बॉक्स में larger : 10M टाइप करें और इंटर दबा दें. इससे आपको 10 MB से ज्यादा space वाली files दिख जाएगी. अब जो email नहीं चाहिए उसे सलेक्ट करके delete कर दें.

READ ->> फंसा सकता हे आपको इन्टरनेट और हो सकती हे जेल

2. पुरानी emails को कैसे हटायें
काफी लम्बे समय पहले प्राप्त की गई files को हटाने के लिए उनमे से एक दो महीने या साल पुरानी email को search करें. इसके लिए दिनाक के आधार पर उपर search बॉक्स में search करने के लिए Before : yyyy/mm/dd या older than : years/months का उपयोग करें.

जैसे की आपको 6 महीने पुरानी email चाहिए तो search बॉक्स में टाइप करें.

older than : 6m और enter दबाएँ. आपको 6 महीने पुरानी emails मिल जाएगी अब select करके अपने हिसाब से delete कर दे.

No comments

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

Powered by Blogger.