सवाल जो हर इंटरव्यू में पूछे जाते हे कैसे दे Interview Question In Hindi


हम सबको अपनी लाइफ में कोई ना कोई Interview(साक्षात्कार) फाइट करना ही पड़ता हे. ज्यादातर लोग तो इंटरव्यू का नाम सुनते ही डर जाते हे, की कैसे होगा, क्या पूछेंगे, क्या में Interview face कर पाउँगा वगेरह-वगेरह ऐसे कही सवाल हमारे मन में आते हे. आज की इस पोस्ट में, में बताऊंगा की अक्सर हर इंटरव्यू में कोन-कोन से सवाल पूछे जाते हे.तो आज हम आपको बताएंगे interview tips in hindi language
इंटरव्यू में पूछे जाने वाले प्रश्न interview questions and answers

1. अपने बारे में कुछ बताये??
इसका जवाब देने से पहले यह समझना जरुरी होता हे की आपसे किस बारे में पूछा गया हे, आपकी शिक्षा या आपके व्यक्तित्व के बारे में. जवाब में आप अपने शोक और पृष्ठभूमि के बारे में बता सकते हे. चाहकर भी तुक्के ना मरे, हमेशा जो सही हे वो ही बताये, क्योकि फर्स्ट इम्प्रेशन इस लास्ट इम्प्रेशन.

2. काम के दोरान आपके सामने क्या चुनोतियाँ आई और कैसे इसका सामना किया??
इसमें आपको यह बताना चाहिए की क्या क्या मुश्किल आई, कैसे आपने इसका सामना किया, इस से कम्पनी को क्या फायदा हुआ, इस से आप क्या सीखें.

3. नए जॉब की तलाश में क्यों हे??
इसके जवाब में अपने पुराने बॉस या कम्पनी की बुराई ना करे. कह सकते हे की नई चुनोतियों का सामना करने के लिए नया जॉब तलाश कर रहा हु.

4. आपकी सबसे बड़ी कमजोरी क्या हे??
यह बहुत ही मुश्किल सवाल होता हे. इसमें आप अपनी किसी खूबी को कमी की तरह पेश कर सकते हे. जैसे कह सकते हे की में जब तक खुश नहीं होता तब तक सबसे अच्छा परिणाम ना मिल जाएँ. इसके आलावा भी आप तनाव को कैसे हैंडल करते हे, आप इस कम्पनी में ज्वाइन होते हे तो इसके लिए क्या नया कर सकते हे आदि सवाल भी पूछे जाते हे.

0 Response to "सवाल जो हर इंटरव्यू में पूछे जाते हे कैसे दे Interview Question In Hindi"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel