ईमेल अकाउंट को हैकर्स से सुरक्षित रखने के लिए अपनाएं यह ट्रिक्स

Internet पर आप जो कुछ भी करते हे उस पर किसी ना किसी की निगाह हो सकती हे. कोई भी आपके data को चुरा सकता हे और उसका गलत use कर सकता हे. ऐसे में अपनी email और जरुरी जानकारियों को गलत लोगो की नजरों से बचाने के लिए कुछ खास तरीके अपनाने पड़ेंगे. आज की इस पोस्ट में हम कुछ ऐसे ही टिप्स एंड ट्रिक्स की चर्चा करेंगे, जिस से आप अपने email को hackers से safe रख सकें.How To Safe Your Email Account From Hackers

1. 10 मिनट का ईमेल
अगर आप चाहते हे की आपका मेल सिर्फ 10 सेकंड के लिए ही रहे तो आप इस website की help ले सकते हे. http://10minutemail.com इस website से आप 10 मिनट तक ही मेल भेज सकते हे, उसके बाद अकाउंट डिलीट हो जाता हे.

2. ईमेल का ऐनक्रिप्शन
अपने गोपनीय संदेशों को email से भेजने से पहले उन्हें ऐनक्रिप्ट कर सकते हे. इसमें सिर्फ मेल को प्राप्त करने वाला ही पड़ सकता हे. इसके लिए आप इस वेबसाइट की मदद ले सकते हे.

http://infoencrypt.com

3. खास email सर्विस
अगर आप email से बहुत खास सन्देश भेज रहे हे तो आप खास email सर्विसेज की मदद ले सकते हे. जो आपके सन्देश को hackers से बचाती हे. इसके लिए आप इस वेबसाइट की मदद ले सकते हे.

http://hushmail.com

4. email अकाउंट ही ना बनाएं
आप अब तक अपना सन्देश gmail, yahoomail, hotmail आदि से भेजते थे. लेकिन कुछ ऐसी वेबसाइट हे जो बिना mail अकाउंट बनाये ही आपके सन्देश को भेज देती हे. इस तरह आपकी पहचान और लोकेशन किसी को पता नहीं चलती हे. इसके लिए आप इस वेबसाइट की मदद ले सकते हे.

http://anonymouse.org

http://silentsender.com

http://5ymail.com

1 Response to "ईमेल अकाउंट को हैकर्स से सुरक्षित रखने के लिए अपनाएं यह ट्रिक्स"

  1. mahesh parjapati2 July 2016 at 17:55

    सर बहुत ही उम्दा जानकारी दी हे आपने. वेसे भी ईमेल अकाउंट हैक करके ही हमारे सिस्टम को नुकसान पहुँचाया जा रहा हे.

    ReplyDelete

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Follow on

Twitter @ajamishra1 Blogger _ javascript:openPopup("https://www.blogger.com/view-follower.g?followerID\x3d06259801725696288829\x26blogID\x3d8514101695540271882", 700)