8 अजीबो-गरीब नौकरियां, क्या आप करना चाहोगे इनमे से कोई नौकरी...Weird Professions In hindi


नौकरी नाम सुनते ही एक बार तो मन ललचा जाता हे. भारत में वेसे भी बेरोजगारी काफी बड़ी हुयी हे. आजकल तो पड़े लिखे लोग भी जॉब के लिए कोई भी नौकरी करने को तैयार हे. खेर वो बात अलग हे, वेसे में यंहा कोई नौकरी देने की बात नहीं कर रहा हु. आज की इस पोस्ट में, में आपको इस दुनिया की ऐसी 10 अजीब नोकरियों के बारे में बताऊंगा, जिसको पड़ के एक बार तो आप हंस जाओगे और सोचोगे की काश ऐसी नौकरी मुझे भी मिल जाती तो मज़ा आ जाता या ना मिलती तो ज्यादा मज़ा आता.

10 Weird Professions

1. लाइन में खड़े होने वाला

लोगो के पास हमेशा समय की कमी होती हे इसलिए कोन लाइन में लगा रहे. अब चाहे movie का ticket लेना हो, कोई बिल भरना हो आदि में पेशेवर लाइन में खड़े होने वालो को काम पर लगा सकते हो और वो कितनी देर खड़े रहते हे उसके हिसाब से उन्हें पैसे दे दे. पैसो के लिए तो वो रात भर भी लाइन में खड़ा रह जायेगा क्या पता सुबह होते ही पहला नंबर आपका आ जाये.

2. सोने वाला
यह तो सोच के भी अजीब लगता हे ना की सोने के पैसे कोन देगा. अगर ऐसा होता तो कुम्बकरण 6 महीने सोया था, सोचो उसकी कितनी आमदनी होगी. लेकिन यह सच हे वैज्ञानिक अपनी रिसर्च के लिए सोने वालो को रूपये देते हे, उन्हें बस आराम से सोना होता हे और वैज्ञानिक नींद में होने वाली बिमारियों पे रिसर्च करते हे.

3. शादी में मेहमान बनके जाना
यह तो वही बात हुयी बिन बुलाये बाराती. इंडिया में तो वेसे ही बिन बुलाये मेहमान आ जाते हे, क्योकि जुगाड़ के लिए अपना देश फेमस हे. इसलिए यंहा इस काम की डिमांड नहीं हे. लेकिन जापान में कुछ लोग पार्ट टाइम यह काम करते हे, जिसमे उन्हें किसी की शादी में जाना होता हे और इसके बदले में उन्हें पैसे और खाना भी मिलता हे.

4. उलटी साफ़ करने वाला
नाम सुनते ही आपने तो नाक बंद कर लिया होगा. यार यह भी कोई जॉब हे. लेकिन रोलर कोस्टर की अगर आपने सवारी की हे तो आपको पता होगा की इसमें डर भी लगता हे और पेट का सिस्टम भी थोड़ा गड़बड़ा जाता हे और ऐसी हालत में उलटी होना तो स्वभाविक हे. लेकिन टेंसन लेने की जरूरत नहीं हे क्योकि अम्युजेंट पार्क के लोगो ने ऐसे लोगो को रखना स्टार्ट किया हे जो उलटी साफ़ करते हे. अब पता नहीं इस से उन्हें क्या मिलेगा पैसा तो पक्की बात हे शायद मालिक खुश होकर एक-दो राइड फ्री में दे दे.

5. वाटर स्लाइड टेस्टर
आप कभी वाटर पार्क गए होंगे और आपने स्लाइड का मज़ा लिया होगा. वाटर पार्क जाओ और स्लाइड का मज़ा ना लो ऐसा हो ही नहीं सकता. लेकिन कुछ लोग पैसा कमाने के लिए भी पुरे दिन इन स्लाइड को टेस्ट करते हे, यह देखने के लिए की वाटर स्लाइड सही से काम कर रही हे या नहीं और इस से कोई खतरा तो नहीं हे ना.

6. बिजली का झटका देने वाले
अब आप सोच रहे होंगे की झटके देने के कोन पैसे देगा, बल्कि कोई थप्पड़ ना मार दे. लेकिन मेक्सिको के पब या बार में जिन लोगो को ज्यादा चड़ जाती हे उनकी उतारने के लिए झटके देने वालो को बुलाया जाता हे. बस एक झटके में सारी उतर जाती हे, क्यों हे ना मजेदार. वेसे यह काम तो इंडिया में भी हो सकता हे.

7. पेपर और टॉवल सूंघने वाले
कुछ लोग पेपर और टॉवल सूंघने का भी काम करते हे यह देखने के लिए की बाज़ार में जाने से पहले कही उनके पेपर या टॉवल में से बदबू तो नहीं आ रही हे ना.

8. चिकन का लिंग पता करने वाले
इसमें तो आपको पक्का हंसी आ जाएगी. यार यह भी कोई जॉब हे. लेकिन इन लोगो का काम होता हे मुर्गी के चूजे का लिंग क्या हे, बस इतना सा काम. अब खाने वाला थोड़े ही देखता हे की male हे या female उसका ध्यान तो खाने पर होता हे.

0 Response to "8 अजीबो-गरीब नौकरियां, क्या आप करना चाहोगे इनमे से कोई नौकरी...Weird Professions In hindi"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel