जाने क्यों होता हे जीन्स की पेंट में छोटा पॉकेट Why Jeans Has A Ticy Pocket


जीन्स का इस्तेमाल हम सब करते हे. आजकल हर उम्र के लोग जीन्स पहनते हे. यह फैशन का अब नया ट्रेंड बन चूका हे. अगर आप भी जीन्स पहनते हे तो आपने देखा होगा की जीन्स के Right Side में पॉकेट के उपर एक छोटा सा पॉकेट होता हे. लेकिन कभी आपने सोचा हे की यह छोटा पॉकेट किस काम के लिए बनाया गया था. क्या रहस्य होगा इस छोटे से पॉकेट का. आज की इस पोस्ट में हम उस रहस्य को उजागर करेंगे.
पॉकेट वाच रखने के लिए बनाया गया था यह छोटा पॉकेट
18 वी सदी में अमेरिकी आम तोर पर चेन वाली घड़ी का प्रयोग करते थे. यह उन घड़ियों को अपने कोट की जेब में रखते थे. लेवी स्ट्रास जो की जीन्स बनाने वाली सबसे लोकप्रिय और पुरानी कम्पनी हे ने जीन्स पेंट में इस छोटे पॉकेट का चलन शुरू किया, जिस से यह घड़िया सुरक्षित रखी जा सकती थी. इसके बाद तो यह आईडिया पुरे दुनिया हिट हो गया.

अब किन चीजों के लिए इस्तेमाल होता हे यह छोटा पॉकेट
अब चूँकि हम इंडियन हे और जुगाड़ के लिए तो पूरी दुनिया में famous हे. तो अब इस छोटे से पैकेट का इस्तेमाल pendrive, सिक्के, च्युंगम आदि रखने के लिए करते हे. लेकिन सबसे ज्यादा इसका इस्तेमाल कंडोम रखने के लिए किया जाता हे. यु मान लो की यह भी बैंक की तरह एक safe लाकर हे.

उम्मीद करता हु की यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी. और भी अच्छी अच्छी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग से जुड़े रहे. किसी भी तरह की समस्या होने पर आप मेरे whatsapp ग्रुप से जुड़ सकते हे जन्हा आपको पोस्ट के लेटेस्ट अपडेट और आपकी समस्या का समाधान भी मिल जायेगा. मेरा whatsapp नंबर हे 9001580931 और मेरा ईमेल हे hiteshrathi220@gmail.com धन्यवाद !

0 Response to "जाने क्यों होता हे जीन्स की पेंट में छोटा पॉकेट Why Jeans Has A Ticy Pocket"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel