Featured Posts

शास्त्रों के अनुसार यह 8 आदतें आपके जीवन में जरुर होनी चाहिए..8 Useful Habits In Hindi

कुछ ऐसी आदते होती हे जो हमारा जीवन सफल बना देती हे. ऐसी ही 8 आदतों के बारे में आज की इस पोस्ट में चर्चा करेंगे. ज्योतिष और शास्त्रों का मानना हे की यह 8 आदतें आपके जीवन में जरुर होनी चाहिए. आइये जानते हे कोनसी हे वो 9 आदतें.

8 Useful Habits
1. अगर आपको कही पर भी थूकने की आदते हे तो यह निश्चित हे की आपको यश, सम्मान नहीं मिलेगा. अगर मुश्किल से मिल भी गया तो कभी टिकेगा नहीं. इसलिए थूक को वाश बेसिन में थूकें.
2. जो लोग अपनी जूठी थाली उसी जगह पे छोड़ देते हे उन्हें सफलता स्थायी रूप से नहीं मिलती और इसके लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती हे. इसलिए जूते बर्तनों को सही जगह पे रखें इस से आपके मान-सम्मान में बढोतरी होगी.
3. जो लोग हमारे घर में बाहर से आये जैसे मेहमान आदि तो उनको हमेसा साफ़ पानी पिलाये. ऐसा करने वालो के घर पर कभी भी राहू का दुस्प्रभाव नहीं पड़ता.
4. जो लोग बाहर से आने पर अपने जूते, चप्पल इधर-उधर फेंक देते हे, उनके दुश्मन उन्हें बड़ा परेशान करते हे. इसलिए अपने जुते, चप्पलों को करीने से लगाके रखे.
5. घर के पोधों की देखभाल करे क्योकि यह भी आपके परिवार के सदस्य की तरह ही होते हे.
6. नहाते समय अपने पेरों को अच्छी तरह से धोना चाहिए और कभी भी बाहर से आये तो 5 मिनट रूककर मुह और पैर धोये. ऐसा करने से चिडचिडापन कम होता हे और दिमाग की शक्ति बड़ती हे.

7. जो लोग उठने के बाद अपना बिस्तर नहीं समेटते हे उनकी जिंदगी में राहू और शनि हमेशा खराब रहते हे. ऐसे लोगो की दिनचर्या कभी सही नहीं होती हे. इस प्रकोप से बचने के लिए हमेशा अपने बिस्तर को उठने के बाद सही से समेट ले.

8. जिंदगी में यह थान ले की जूठन कभी नहीं छोड़ेंगे. पैसों की कभी भी कमी नहीं होगी. अन्यथा 9 के 9 ग्रह के खराब होने का खतरा मंडराता रहेगा.

उम्मीद करता हु की यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी. और भी अच्छी अच्छी पोस्ट के लिए इस ब्लॉग से जुड़े रहे. किसी भी तरह की समस्या होने पर आप मेरे whatsapp ग्रुप से जुड़ सकते हे जन्हा आपको पोस्ट के लेटेस्ट अपडेट और आपकी समस्या का समाधान भी मिल जायेगा. मेरा whatsapp नंबर हे 9001580931 हे 

Authorised by:

यहाँ मिलेगी सबसे फ़ास्ट खबरे जो आपके विचारो से जुडी है किसी विशेष जानकरी को पूरी डिटेल में जानने के लिए हमें कमैंट्स कर बताये हमारे बारे में यहाँ से अधिक जाने !

इस कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले हम अगले 48 घंटे में आपकी Information इसी साइट पर देने का प्रयास करेगे...विज्ञापन कमैंट्स ना करे अन्यथा 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर अपना ads दिखाए Top.HOWFN साइट पर

www.CodeNirvana.in

Copyright © kaise hota hai, how to, mobile phones price in hindi, keemat kya hai | Contact | Privacy Policy | About me