ब्रेकअप के बाद क्या करे Break up ke baad kya karna chahiye


with someone you love long term relationship your boyfriend girlfriend breakup nicely how to break up long distance someone live with bf 
अगर आपका ब्रेकप हुआ है तो आप इससे रिलेट कर सकेंगे. ये बहुत पेनफुल होता है… आपने जिस पर्सन पर अपना सब कुछ लगा दिया …अपना टाइम, एनर्जी, एमोशन्स, केयर… लव. और बाद में उसको अपनी लाइफ से जाते देखना , उसको खोना आपको तोड़ देता है. और आप पर हावी हो जाता है, सब कुछ बिखर कर धुंधला सा हो जाता है. आप सोचते हैं की ये ख़भी नहीं ख़त्म होगा. पर सब कुछ यहीं नहीं ख़तम हो जाता. ये आपकी बिगिनिंग है, थोड़ी सी गाइडेन्स से आप ब्रेकअप से अपने आप को संभाल सकते हैं और अपनी लाइफ को नॉर्मल बना सकते हैं. इन टिप्स का यूज़ करें और अपने आप को एक नयी शुरुआत दें.

  1. ब्रेकप ऑफलाइन और ऑनलाइन रिलेशन्षिप ख़तम होगआई तो आपके सारे ऑनलाइन और फोन आक्टिविटीस भी ख़तम हो जानी चाहियें. बहुत बार आपका दिल करता है की आप उनके पोस्ट अपडेट्स चेक करें की उसकी लाइफ में क्या चल रहा. लकिन उससे कोई फाइयदा नहीं. आपको लगता है की आपके पास चान्स है यूयेसेस पर्सन को लाइफ में दुबारा लाने के लिए. लकिन बस यहीं रुक जायें, आप गुज़रे ज़माने में जीना छ्चोड़ दें ये सिर्फ़ आपकी थिंकिंग है और कुच्छ नहीं. इन सब के बजाए आपको अपने फ्यूचर के बारे में सोचना चाहिए और एक नयी शुरुआत करनी चाहिए. इसलिए उनको उंफ्र्ीएंड करें, ब्लॉक और किसी भी तरह के कॉंटॅक्ट्स से डोर रहें कुच्छ टाइम के लिए. याद रखिए की अब सब ख़तम हो गया. और ज़रा भी उनका आपकी लए में प्रेज़ेन्स आपको हेल्प नहीं करेयगा सब कुच्छ भूलनें में.. आप इश्स टाइम को जल्दी से जल्दी गुज़ारना चाहेंगे.

  2. सब कुच्छ निकाल दें अगर आपको गुस्सा आ रहा या आप अपसेट हैं और या फिर साद हैं तो ये सब फीलिंग नॅचुरल है. कुच्छ लोगों को लगता है की वो अकेले हैं और अपनी बात किसी से कहना नहीं छाते तो उनको बोतल की ज़रूरत लगती है. पर ऐसा नहीं है. अपनी फीलिंग्स को च्छुपाने से कुच्छ नहीं होता लंबे टाइम में ये आपको नुक़सान पहुचता है. आप क्या प्रिफर करते हैं उसको लिख लें. दूसरों को पढ़ने की ज़रूरत नहीं. इसका मैं मक़सद ये है की आपके अंदर जॉब ही है वो बाहर निकल जाए. कुच्छ लोगों को ड्रॉयिंग करना पसंद होता है तो कुच्छ अपने पिल्लो तो घूसे मार कर अपनी भादास निकलते है तो कुच्छ गाने लिखकर.

  3. बात करें अपने रूम में अपसेट होकर बैठना ये फर्स्ट स्टेज है लकिन जब आप किसी अपने जिस पर आप भरोसा करते हैं, अपने दिल का हाल बताते हैं तो आपको बहुत सुकून मिलता है. थोड़ी सी हिम्मत करके अगर आप किसी को अपने मॅन की बात बता पाते हैं तो इससे अच्च्ची बात और कुच्छ नहीं हो सकती. जिससे आप अपनी बात बतायें वो ऐसा पर्सन हो जो आपकी बात को समझे और आपकी बात को गॉसिप ना बनाए सब जगह. ऐसे में आपको कुच्छ भी ऐसा नहीं करना चाहिए और कहना चाहिए जिससे बाद में आपको पचहतावा हो.

  4. अपनी केर करें अक्सर जब हुमारा ब्रेकप होता है तो हम अपने आप पर कंट्रोल खो बैठते हैं. और अपनी हेल्त और अपना ख़याल नहीं रखते. आपको भूक नहीं लगती, प्रॉपर खाना नहीं खाते. कुच्छ लोग जंक फुड खाने लगते हैं. (आइस क्रीम बहुत पॉपुलर है ऐसे टाइम में ) इससे ओवर ईटिंग होती है. कूम खाने और ओवर-ईटिंग दोनो से ही आपकी तबीयत खराब हो सकती है. बहुत लोग डल हो जाते हैं और सारा काम काज छ्चोड़ देते हैं, पूरा दिन बैठे रहते हैं इससे वो एमोशनली और फिज़िकली तक जाते हैं. इससे आपको बाहर आना होगा. ठीक तरह खाइए, प्रॉपर्ली स्लीप लीजिए और अपनी बॉडी को मूव करिए. जब आपका हेल्ती रुटीन होगा तभी तो आपको पॉज़िटिव लाइट दिखेगी.

  5. तोड़ा टाइम दें जैसे सभी चीज़ें बदलती हैं और अड्जस्टमेंट में टाइम लगता है वैसे ही इसमें भी तोड़ा टाइम लगता है. जी हन आपको शुरुआत में लगेगा की अब आप कभी भी नॉर्मल नहीं हो पायेंगे. पर तोड़ा टाइम गुज़रने के बाद एक मंत, हाफ एअर और कभी एक साल आप की फीलिंग और एमोशन्स सब नॉर्मल हो जाइयगे और नयी च्चेज़ें, इवेंट्स, फेज़स, नये लोग, आपकी लाइफ माइयन आजाईंगे और पस्त सिर्फ़ एक मेमोरी रह जायगा. बिलीव करें, कॉन्फिडेंट रहें और तोड़ा सा पेशियेन्स रखें सब कुच्छ सही हो जायगा.

  6. अपनी पोज़िशन को समझें लाइफ सीधी और आसान नहीं है जैसी हम चाहते हैं. इसको पारह कर आप मोटीवेटेड फील कर रहे होंगे. हम ह्यूमन्स ऐसे ही हैं और हम बहुत बार गिरते और संभालते हैं. अक्सर हम ऐसी चीज़ें कर बैठते हैं जो हमें हेल्प नहीं करती. इसलिए हर मंत अपने आपको असेस करें और सोचें की जो आप कर रहे हैं वो सही है की नहीं. इससे आपको पता चल सकेगा की आप क्या करना चाहते हैं और के आकर रहे हैं. जितना आप फील करोगे उतना ही आप अपसेट होगे. इससे आप नकल सकते हैं एक हेल्ती मॅनर में. एक एक दिन करके टाइम को लें और तोड़ा तोड़ा अपने आपको अड्जस्ट करें सिचुयेशन के हिसाब से. ऑल थे बेस्ट.

0 Response to "ब्रेकअप के बाद क्या करे Break up ke baad kya karna chahiye"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel