Mobile फोनबुक के नंबर्स को रखे Safe हमेशा के लिए


आप अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन में स्टोर किए गए सारे फोन नंबर्स का बैकअप अपने जीमेल अकाउंट पर ले सकते हैं। इससे जरूरत पड़ने पर या गलती से फोन का डाटा डिलीट हो जाने पर सारे नंबर्स को बगैर परेशानी के फिर से पा सकेंगे।

कुछ ही स्टेप्स में gmail पर स्टोर हो जाएंगे 

आप कुछ स्टेप्स को फॉलो करते हुए अपने मोबाइल की फोन बुक के सारे नंबर्स को अपने जीमेल अकाउंट पर स्टोर कर सकते हैं। इसके लिए आपको एंड्रॉइड फोन के साथ एक कम्प्यूटर की जरूरत होगी जहां से आप अपना gmail अकाउंट एक्सेस कर सकें।

1. मोबाइल में सेव नंबर्स को जीमेल पर कॉपी करने के लिए आपके मोबाइल पर आपका जीमेल अकाउंट एक्टिवेट होना जरूरी है। इसके लिए आप अपने मोबाइल की सेटिंग्स में जाएं, फिर अकाउंट्स और सिंक को सिलेक्ट करते हुए एड अकाउंट को सिलेक्ट करें और वहां अपने जीमेल अकाउंट की डिटेल देकर मोबाइल पर जीमेल अकाउंट एक्टिवेट कर लें।

Settings>Accounts and Sync>Add Account (यहां आप अपना पुराना अकाउंट एड कर सकते हैं या चाहें तो नया बना सकते हैं)
ये हैं Truecaller के 6 hidden फीचर्स, आपके लिए होंगे यूजफुल

2. इसके बाद आप होम स्क्रीन पर आकर कॉन्टेक्ट्स में जाएं, फिर सेटिंग्स में जाकर अकाउंट को सिलेक्ट करें और जीमेल को चुनें। इस बीच आप एक बात का ध्यान जरूर रखें कि जीमेल के लिए active sync ऑन हो।
Home screen > Contacts > Setting> Account >>gmail 
फोनबुक के नंबर्स को ऐसे रखें Safe, डिलीट होने पर नहीं होगी प्रॉब्लम

3. अब आप कम्प्यूटर से अपने जीमेल अकाउंट पर लॉगइन करें। लॉगइन करने के बाद स्क्रीन पर (ऊपर बायीं तरफ) आपको कॉन्टैक्ट्स का ऑप्शन मिलेगा, जहां क्लिक करते ही एंड्रॉइड फोन के कॉन्टैक्ट्स का पूरा डाटा आपको वहीं दिखने लगेगा। इसके अलावा आप यहां दिए import ऑप्शन से भी सारे कॉन्टैक्ट्स को जीमेल पर सिंक कर सकते हैं।

फोनबुक के नंबर्स को ऐसे रखें Safe, डिलीट होने पर नहीं होगी प्रॉब्लम

ये जीमेल कांटेक्ट लिस्ट 

0 Response to "Mobile फोनबुक के नंबर्स को रखे Safe हमेशा के लिए"

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel