ढीली त्वचा में कैसे लाएं * कसाव घरेलू नुस्‍खे


यदि आपकी स्किन लगातार ढीली पड़ती जा रही है लूज़ स्‍किन आपको काफी हेल्‍थ प्रॉब्‍लम्‍स भी दे सकती है। प्रेगनेंसी या वजन कम करने के बाद त्‍वचा में ढीलापन आना आम बात है। कई बार जब आप अपना वेट लूज़ करती हैं तो, पेट या फिर जांघों के आस पास की त्‍वचा में ढीलापन आ जाता है जिससे वह जगह देखने में बड़ी ही भद्दी नज़र आती है।
1 - अपने आहार में विटामिन ए, सी, ई और के शामिल करें। इससे त्‍वचा के अंदर कोलाजेन बनने की प्रक्रिया शुरु होगी जो कि त्‍वचा में लचीलापन लाता है। इसलिये आपको ढेर सारे मेवे खाने चाहिये जिसमें जिंक और सीलियम होता है। (यहाँ क्लिक से योगा से सुंदर दिखने के तरीके tips yoga)

2 - दिन में कम से कम 8 गिलास पानी पियें। इससे आपको अपनी त्‍वचा में बदलाव महसूस होगा। अगर त्‍वचा में पानी की कमी रहती है तो त्‍वचा रूखी और झुर्रियों से भरी दिखती है। 

3 - प्रोटीन खाने से मसल्‍स दुबारा बनने शुरु हो जाते हैं और त्‍वचा का लचीलापन वापस आ जाता है। अपने आहार में दालें, बींस, चिकन और मछली आदि शामिल करें।

4 - अपनी डाइट में ढेर सारे फल और सब्‍जियां शामिल करें क्‍योंकि इनमें विटामिन्‍स और मिनलल्‍स होते हैं जो स्‍किन को टाइट बनाते हैं।

5 - त्‍वचा पर स्‍क्रब और ब्रशिंग करने से डेड स्‍किन निकल जाती है। ऐसा हर रोज करें जिससे खून का सर्कुलेशन बढ़े और नई सेल्‍स की ग्रोथ हो।
6 - बादाम तेल से स्‍किन में नमी रहती है। यह स्‍किन को टाइट करता है और स्‍ट्रेच मार्क से छुटकारा दिलाता है। अपनी त्‍वचा की रोज बादाम के तेल से मालिश करें और फरक देखें।tight kaise kare loose skin tightening hindi

0 Response to "ढीली त्वचा में कैसे लाएं * कसाव घरेलू नुस्‍खे "

Post a Comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel