22 हजार सैलरी के ये जॉब्स 10वीं पास की बंपर भर्ती jobs


रक्षा मंत्रालय के अधीन इंटेलिजेंस ब्यूरो में सीनियर मकैनिक के पदों को भरने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं।



इन पदों को भरने की शैक्षिक योग्यता के अंतर्गत उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय से 10वीं पास होना अनिवार्य है। इसके अलावा उम्मीदवारों के पास वेब ऑफसेट प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी या प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी में दो वर्षीय आईटीआई का प्रमाणपत्र होना आवश्यक है।

विज्ञापित पदों पर उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। वेतनमान के तौर पर चुने गए आवेदकों को 5,200 रुपये से लेकर 20,200 रुपये व ग्रेड पे 2,000 रुपये दिए जाने का प्रावधान है। शारीरिक रूप से अक्षम वर्ग के लोग इन पदों पर आवेदन योग्य नही होंगे।

विज्ञापित पदों पर केवल ऑनलाइन प्रक्रिया द्वारा आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर दिए हुए निर्देशों के अनुसार सावधानीपूर्वक आवेदन करें। आवेदन शुल्क के तहत सामान्य व पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 50 रुपये व महिलाओं समेत आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए किसी प्रकार के शुल्क का प्रावधान नहीं किया गया है।

शुल्क को स्टेट बैंक ऑफ इं‌डिया की किसी भी शाखा में चालान के माध्यम से जमा करें। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मई, 2015 निर्धारित की गई है। योग्य आवेदकों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा का आयोजन चेन्नई, दिल्ली, गुवाहाटी, कोलकाता और मुंबई में किया जाएगा। आवेदन करने के लिए या किसी अन्य जानकारी के लिए संबंधित वेबसाइट www.mha.nic.in पर लॉग ऑन करें।
एंड्रॉएड ऐप पर अमर उजाला पढ़ने के लिए क्लिक करें. अपने फ़ेसबुक पर अमर उजाला की ख़बरें पढ़ना हो तो यहाँ क्लिक करें.

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel