नरेंद्र मोदी ने क्या कहा आतंकी हमले पर पुलवामा कहा है modi statement on pulwama attack hindi - Top.HowFN.com

नरेंद्र मोदी ने क्या कहा आतंकी हमले पर पुलवामा कहा है modi statement on pulwama attack hindi

पुलवामा कहा है modi statement on pulwama attack hindi  pulwama kaha hai kya bole narendra modi kya bole kha  bhashan sena par जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को आतंकी हमले में मारे गए सीआरपीएफ के 40 जवानों के शव दिल्ली लाए गए हैं। हमले की निंदा करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि पुलवामा में आतंकवादी हमले के पीछे "भारी कीमत" चुकानी होगी। "आतंकवादियों ... उन्होंने एक बड़ी गलती की है। आपको बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ेगी ... मैं सभी को विश्वास दिलाता हूं कि हमले के पीछे की ताकत ... हम उन्हें न्याय दिलाएंगे," पीएम मोदी ने कहा कि वरिष्ठ मंत्रियों के साथ एक शीर्ष स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के बाद दिल्ली में संबोधन।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज श्रीनगर का दौरा किया और एक सैनिक के शव के साथ ताबूत ले जाते हुए देखा गया। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने बैठक के बाद कहा कि सरकार पाकिस्तान के "पूर्ण अलगाव" को सुनिश्चित करने के लिए सभी संभव राजनयिक कदम उठाएगी और देश को मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया था।

गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर विनाशकारी हमला हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर कैबिनेट कमेटी की बैठक में भाग लेने के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह श्रीनगर के लिए रवाना हो गए। श्री सिंह के साथ, पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली बैठक में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त मंत्री अरुण जेटली और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने भाग लिया।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी या एनआईए की 12 सदस्यीय टीम आज घटनास्थल के फोरेंसिक मूल्यांकन में जम्मू-कश्मीर पुलिस की सहायता के लिए पुलवामा पहुंचेगी। 

.एक आत्मघाती हमलावर ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों पर दशकों तक सबसे घातक हमले में सीआरपीएफ के जवानों को ले जा रही एक बस में 350 किलोग्राम विस्फोटक ले जा रही एक एसयूवी को टक्कर मार दी थी।

पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद (JeM) ने हमले की जिम्मेदारी ली।

पुलवामा में CRPF के काफिले पर आतंकी हमले के बाद के घटनाक्रमों के बारे में यहां जानें:

पुलवामा आतंकी हमले में मारे गए सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पालम हवाई अड्डे पर राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण, राहुल गांधी, बिपिन रावत और अन्य


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पुलवामा आतंकी हमले में मारे गए सैनिकों का सम्मान करते हैं


पुलवामा आतंकी हमला: 'क्या आप पूरे राष्ट्र को दोष दे सकते हैं?' नवजोत सिद्धू की पुलवामा रिमार्क पर गुस्सा
क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने आज जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को दशकों में हुए सबसे खराब हमले की निंदा की। लेकिन पंजाब के मंत्री, एक कांग्रेसी नेता, पाकिस्तान का नाम लिए बिना, एक बड़े विवाद में उतरे, "क्या एक मुट्ठी भर लोगों के लिए पूरे देश को दोषी ठहराया जा सकता है?"

दिल्ली के पालम हवाई अड्डे पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह जैसे ही सैनिकों के शव पहुंचे

बडगाम में सीआरपीएफ कैंप में पुष्पांजलि समारोह के दौरान पुलवामा आतंकी हमले में मारे गए सैनिकों के ताबूत।

सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया है कि भारत ने संयुक्त राष्ट्र पी 5 देशों के दूतों से भी मिलना शुरू कर दिया है, जिसमें चीन, खाड़ी, जापान और यूरोपीय राष्ट्र शामिल हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में जर्मनी, हंगरी, इटली, यूरोपीय संघ, कनाडा, ब्रिटेन, रूस, इजरायल, ऑस्ट्रेलिया और जापान के प्रतिनिधि विदेश मंत्रालय पहुंचे हैं

पुलवामा आतंकी हमले पर चीनी विदेश मंत्रालय का बयान



@China_Amb_India
 # चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने भी आज #Pulwama आत्मघाती हमले पर बात की।


दक्षिण कोरिया की प्रतिक्रिया

यह हमारी दृढ़ स्थिति है कि आतंकवाद मानवता के खिलाफ एक अपराध है जिसे किसी भी परिस्थिति में उचित नहीं ठहराया जा सकता है और इसे मिटा दिया जाना चाहिए। हम आतंकवाद को खत्म करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ सक्रिय रूप से काम करना जारी रखेंगे (समाचार एजेंसी एएनआई)

अमृतसर में स्कूली छात्रों और बोधगया में नौसिखिया बौद्ध भिक्षुओं ने पुलवामा में मारे गए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राजनाथ सिंह ने जो बातें बताईं

हम जवानों के परिवारों के साथ खड़े हैं और हर राज्य सरकार से कहा है कि परिवारों की यथासंभव मदद करें।

हम आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई में जीत हासिल करेंगे और पूरा देश एक साथ खड़ा है। हम सीमा पार से आए आतंकवादियों को सफल नहीं होने देंगे

आतंकवाद में शामिल लोग न केवल जम्मू और कश्मीर के भविष्य के साथ मर रहे हैं बल्कि युवाओं के जीवन के साथ भी खिलवाड़ कर रहे हैं

ये तत्व पाकिस्तान और आईएसआई से भी पैसा लेते हैं, उन्हें बेनकाब किया जाएगा।

0 Response to "नरेंद्र मोदी ने क्या कहा आतंकी हमले पर पुलवामा कहा है modi statement on pulwama attack hindi"

Post a comment

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel