सरफराज अहमद सस्पेंड क्यों नहीं खेल सकते मैच - Top.HowFN

सरफराज अहमद सस्पेंड क्यों नहीं खेल सकते मैच

why sarfaraz is not playing sarfaraz banned sarfaraz ahmad cricketer pakistan सरफराज अहमद को दक्षिण अफ्रीका में उनकी नस्लवादी टिप्पणी पर चार मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया है

सफ़रज़ अहमद पाकिस्तान के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ओडीआई श्रृंखला के शेष और दो टी 20 आई को मिस करेंगे

सरफराज अहमद मंगलवार को दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान एंडिले फेहलुकवेओ के खिलाफ नस्लभेदी जिन्न के साथ आए थे

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के कप्तान सरफराज को दक्षिण अफ्रीका के एंडिले फेहलुकवेओ के खिलाफ नस्लवादी टिप्पणियों के लिए चार मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है। सरफराज 1 फरवरी से शुरू होने वाली टी 20 आई श्रृंखला के पहले दो मैचों के साथ-साथ चल रही एकदिवसीय श्रृंखला के शेष दो मैचों को भी याद करेंगे।

पाकिस्तान जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के चौथे वनडे में सरफराज अहमद के बिना था। सरफराज की अनुपस्थिति में, अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक रविवार को टॉस के लिए बाहर चले गए।

ICC के एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है: "सरफ़राज़ ने दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर एंडिले फेहलुकवेओ पर एक टिप्पणी का लक्ष्य रखा, जिसके परिणामस्वरूप सरफ़राज़ पर संहिता के तहत अपराध का आरोप लगाया गया, अर्थात्: किसी भी आचरण में संलग्न होना (चाहे भाषा, इशारों या अन्य के माध्यम से) जो किसी खिलाड़ी, खिलाड़ी समर्थन कार्मिक, अंपायर, मैच रेफरी, अंपायर कार्मिक या किसी अन्य व्यक्ति (एक दर्शक सहित) की स्थिति में किसी भी उचित व्यक्ति को अपमानित करने, अपमानित करने, डराने, धमकाने, अपमान करने या बर्खास्त करने की संभावना है। उनकी जाति, धर्म, संस्कृति, रंग, वंश, राष्ट्रीय या जातीय मूल के आधार पर। ”

हम चाहते थे कि वह खेले: शोएब मलिक

उन्होंने कहा, "हम उसे चाहते थे, लेकिन घटना ... हम सब जानते हैं कि क्या हुआ है। मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। लेकिन उन्होंने मुझे यह मौका दिया है, और मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं।" मलिक ने कहा।

सरफराज ने मंगलवार को श्रृंखला के दूसरे वनडे के दौरान एंडिले फेहलुकवे में एक नस्लवादी जिब के साथ आने पर तूफान उठा दिया। "अबे काले, तेरी अम्मी आज कहत बइठें हैं? क्या परवा है क्या आज?" [अरे काला आदमी, आज तेरी माँ कहाँ बैठी है? क्या (प्रार्थना) तुम उसे आज तुम्हारे लिए कहने के लिए मिल गया है?] "

सरफराज तब भी निराश हो रहे थे जब फेहलुकवेओ और सलामी बल्लेबाज वैन डेर डूसन पाकिस्तान के छठे विकेट के लिए मैच विनिंग स्टैंड बना रहे थे, जब पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 204 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए 5 विकेट पर 80 रन पर रोक दिया था।

सरफराज ने सोशल मीडिया पर अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगी थी। चैंपियंस ट्रॉफी विजेता पाकिस्तान के कप्तान ने भी इस हफ्ते के शुरू में फहलुकवेओ से व्यक्तिगत रूप से माफी मांगी थी। वह दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर के साथ अपनी बैठक की एक तस्वीर साझा करने के लिए सोशल मीडिया पर ले गया।

यह नेल्सन मेंडेला स्क्वायर है जहां अब्दुल्ला और उनके अब्बा ने स्थानीय बच्चों के साथ वास्तव में शानदार रेसिंग की थी। यह उसका वास्तविक पक्ष है। डाउन टू अर्थ और विनम्र pic.twitter.com/nkFaQP7fZq

खुशबू सरफराज (@sarfarazkhush) 25 जनवरी, 2019
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी सरफराज की टिप्पणियों पर खेद व्यक्त करते हुए एक बयान जारी किया और कहा कि पीसीबी ऐसी टिप्पणियों का समर्थन नहीं करता है। पीसीबी को भरोसा था कि यह घटना उस भावना को प्रभावित नहीं करेगी जिसके साथ पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका ने अब तक प्रतिस्पर्धा की है।

"पीसीबी अपने कप्तान सरफराज अहमद द्वारा की गई टिप्पणी पर खेद व्यक्त करता है और डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान स्टंप माइक द्वारा उठाया गया। पीसीबी न तो किसी भी टिप्पणी का समर्थन करता है और न ही किसी ऐसी टिप्पणी का समर्थन करता है जिसमें अपराध करने की क्षमता है, और दृढ़ता से दोहराया गया है। नस्लवादी टिप्पणियों के प्रति उनके शून्य-सहिष्णुता के दृष्टिकोण, जो भी संदर्भ में।

"इस घटना ने सभी स्तरों पर खिलाड़ी शिक्षा और प्रशिक्षण के महत्व और महत्व को भी उजागर किया है। पीसीबी का प्रयास है कि इस प्रकार की घटनाएं दोबारा न हों इसके लिए अपने खिलाड़ी शिक्षा कार्यक्रमों में सुधार करें।

"सरफ़राज़ दुनिया के सबसे सम्मानित क्रिकेटरों में से एक हैं। हालाँकि, पाकिस्तान की कप्तानी करना एक बड़े पैमाने पर सम्मान है और किसी भी क्रिकेटर द्वारा किसी भी आहत करने वाली टिप्पणी, अकेले कप्तान को पीसीबी के लिए स्वीकार्य नहीं है।"

No comments

मोबाइल नो. ना डाले नेट पर सभी को देखेगा सिर्फ अपने विचार दे कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले अगले 48 घंटे में जवाव देने का प्रयास करेगे, विज्ञापन कमैंट्स ना करे 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर Ads दिखाए

Powered by Blogger.