मोदी ने जहां जहां प्रचार किया BJP 70% से ज्यादा सीटें हारी yogi modi ke samachar Star pracharak - Top.HowFN

मोदी ने जहां जहां प्रचार किया BJP 70% से ज्यादा सीटें हारी yogi modi ke samachar Star pracharak

Yogi or modi me best Star pracharak पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां प्रचार पर गए, वहां भाजपा 70% से ज्यादा सीटें हारी।

इंडिया स्पेंड ने मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के चुनावी आंकड़ों के विश्लेषण के बाद ये आंकड़े जारी किए हैं।

Modi ने सबसे ज्यादा रैलियां राजस्थान मध्यप्रदेश में कीं
इंडिया स्पेंड के मुताबिक, मोदी ने 5 राज्यों की 80 विधानसभा सीटों पर 30 रैलियां कीं। इनमें भाजपा 23 में जीती और 57 सीटों पर हारी।

आगे पढ़े -  कैसे बने बड़े नेता बनने के लिए ये गुण

इंडिया स्पेंड के मुताबिक, मोदी ने 5 राज्यों की 80 विधानसभा सीटों पर 30 रैलियां कीं। इनमें भाजपा 23 में जीती और 57 सीटों पर हारी।

मध्यप्रदेश, राजस्थान में मोदी ने सबसे ज्यादा 70% यानी 22 रैलियां कीं। कैम्पेन में शामिल 54 सीटों में से भाजपा 41% यानी 22 सीटें जीत पाई।

छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में मोदी ने 8 रैलियां की। इस कैम्पेन के जरिए उन्होंने 26 विधानसभा सीटों को कवर किया। लेकिन, इनमें से भाजपा को केवल एक सीट मिली।

2018 विधानसभा चुनावो में योगी का बने लोगो की पसंद

एक रिपोर्ट के मुताबिक, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान जैसे हिंदी भाषी राज्यों और तेलंगाना में योगी अहम चुनाव प्रचारक के तौर पर उभरे।

विश्लेषण के मुताबिक, चारों राज्यों में योगी ने 58 रैलियां कीं। यहां भाजपा 27 सीटें जीती और 42 में उसे हार मिली।

मप्र-राजस्थान में योगी ने 37 विधानसभाओं में 27 चुनावी सभाएं कीं। यहां भाजपा को 21 सीटें मिलीं। छत्तीसगढ़ में 23 विधानसभाओं में योगी ने 23 सभाएं कीं। यहां भाजपा को 5 सीटें मिलीं।

विश्लेषण में योगी की जीत का आंकड़ा मोदी से थोड़ा बेहतर नजर आया। मोदी का 28.75% और योगी का 39.13% विनिंग परसेंटेज रहा।

No comments

मोबाइल नो. ना डाले नेट पर सभी को देखेगा सिर्फ अपने विचार दे कमेंट्स बॉक्स में ✓ Notify me क्लिक करले अगले 48 घंटे में जवाव देने का प्रयास करेगे, विज्ञापन कमैंट्स ना करे 1 घंटे के अंदर हटा दी जाएगी विज्ञापन चार्ज पे कर Ads दिखाए

Powered by Blogger.