भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबक Cricket score india vs england 3rd odi


ind vs eng 3rd odi india vs england 3rd odi cricket score india vs england 3rd odi cricket score india vs england 2nd odi shardul thakur headingley carnegie dinesh karthik विश्व कप फुटबॉल फाइनल से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबक हैं फ्रांस रक्षात्मक तकनीक के बिना, लंबी पारी बनाने या वास्तव में एक करियर बनाना असंभव नहीं है। कोच ने परंपरागत रूप से इस पर बल दिया, लेकिन वन डे इंटरनेशनल में गेंदबाजी की गई पहली गेंद और टी -20 क्रिकेट में सबसे हालिया गेंदबाजी के बीच कहीं भी, यह सबक गुमराह हो गया है।

लेकिन क्रोएशिया से अधिक महत्वपूर्ण सबक आया, जो आश्चर्यजनक नहीं है क्योंकि आप अक्सर टीमों को खोने से ज्यादा सीखते हैं। सबक यह है: फॉर्म गिनती करें। जब लाभ आपके पक्ष में होता है - हालांकि संक्षेप में - सुनिश्चित करें कि लक्ष्य या रन बनाए गए हैं या विकेट लिए गए हैं। एक अच्छा रन हमेशा के लिए नहीं रहता है।

क्रोएशिया, विशेष रूप से पहली छमाही में, और फिर मैच के माध्यम से sporadically, ascendancy की अवधि का आनंद लिया। सफल टीमें पहचानती हैं कि पल कब होता है, और गर्दन के घुटनों से इसे पकड़ लेते हैं। अचानक एक जादुई पास है, एक आगे या एक तेजी से अंतरिक्ष के निर्माण द्वारा निर्बाध रन। और यदि लक्ष्य स्कोर नहीं किया जाता है, तो लाभ हटाया जा सकता है। खेल के देवताओं को लाभ, क्षणिक या विस्तारित करने के लिए साहसी और समझ के साथ उन लोगों को पुरस्कृत किया जाता है।

प्रायः यह एक टीम को एक साथ आने में मदद करता है, क्योंकि फ्रांस ने पोगबा लक्ष्य से पहले (और उसके बाद) किया था। उस आश्वासन के बिना, एमबीएपी ने भी स्कोर नहीं किया होगा। आत्म-आश्वासन एक खिलाड़ी को गेम की स्थिति को प्रभावित करता है। फ्रांस ने क्षणों को जब्त कर लिया, क्रोएशिया ठोकर खाई।

पल को पकड़ना

अगर भारत इंग्लैंड में सफल होना है, तो उनके बल्लेबाजों को इस पल को जब्त करने के महत्व का एहसास होना चाहिए। दूसरे एक दिवसीय मैच में (यह तीसरे से पहले लिखा जा रहा है), उदाहरण के लिए, सलामी बल्लेबाजों ने इसे तब तक काम किया जब तक उन्होंने इसे फेंक दिया। पहले रोहित शर्मा के पास खून की भीड़ थी, फिर शिखर धवन, जो सोचने लगे थे कि यह उनका दिन था, उन्हें भी फेंक दिया। टीम पर असर विनाशकारी था।

खेल में, जीवन में, ऐसे दिन होंगे जब चीजें अच्छी तरह से नहीं चलतीं, जब भी आप जो भी करते हैं, तब विफल हो जाते हैं, जब आपके सर्वश्रेष्ठ शॉट आसानी से खेले जाते हैं, जब आपकी सर्वश्रेष्ठ गेंद छः के लिए भीड़ में गलत होती है। जब विपरीत होता है, जब सबकुछ इतनी आसानी से आता है कि यहां तक ​​कि खराब शॉट भी सीमाएं लाते हैं और बुरी डिलीवरी विकेट लेते हैं, चुप प्रार्थना करते हैं और इसे गिनते हैं। यह कहना बेहद असाधारण हो सकता है कि सभी प्रतिस्पर्धा बुरे दिन, बुरे चरण की तैयारी कर रही है, लेकिन अच्छे को पहचानने की क्षमता महत्वपूर्ण है, और लाभ लेने के लिए जिद्दी सफलता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

राहुल द्रविड़ की महानता का एक हिस्सा उन क्षणों को पहचानने की क्षमता में था, जो यह सुनिश्चित करने के लिए थे कि सर्वश्रेष्ठ का लाभ उठाया गया था, और सबसे बुरी तरह से बाहर निकल गए थे। वह अपने करियर के उत्तरार्ध में सचिन तेंदुलकर के रूप में जानते थे, कि टीम के कारण से कम से कम एक शताब्दी एक उत्कृष्ट 25 वर्ष से बेहतर थी जो आगे बढ़ना चाहिए था लेकिन बल्लेबाज की गलती के कारण नहीं था।

एक टेस्ट मैच के पांच दिन से अधिक, और पांच टेस्ट, ऐसे चरण आएंगे और इंग्लैंड में दोनों टीमों के लिए जाएंगे। जो रूट, जो देर से बड़ी सफलता नहीं ले रहा था, ने अपने पल को पहचाना, और दूसरे ओडीआई में एक शतक तक अपना रास्ता काम किया। यह शानदार नहीं था, यह विशेष रूप से रचनात्मक नहीं था, लेकिन इसमें चरित्र और पेशेवरता थी। जब भारत ने इंग्लैंड में श्रृंखला जीती है, तो इन दो तत्वों का प्रभुत्व रहा है। 2002 में हेडिंग्ले में पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय न केवल पारी की जीत से पुरस्कृत किया गया था, यह मानसिक और शारीरिक प्रक्रियाओं को गति प्रदान करता था जिससे भारत नंबर 1 टेस्ट राष्ट्र बन गया।

महान गेंदबाजों ने उन तत्वों पर ध्यान केंद्रित करते हुए विकेट रहित हो गए जो उन्हें पहले स्थान पर महान बनाते थे; कुछ भी अलग नहीं होने के बावजूद महान बल्लेबाजों ने संघर्ष किया है।

यह खेल की प्रकृति है। जब आप अच्छी तरह से हड़ताली होते हैं तो आप बाहर निकलते हैं, एक अंपायरिंग (और डीआरएस) निर्णय आपके खिलाफ चला जाता है - सफलता का मार्ग अक्सर भाग्य से गुजरता है। यही कारण है कि जब आप अच्छी तरह से निकलते हैं और सब कुछ आपके पक्ष में जा रहा है, तो यह महत्वपूर्ण है कि कुछ भी मूर्खतापूर्ण न हो और फॉर्म को जिन्क्स न करें। लंबे प्रारूप में, झुकाव कभी-कभी झुकाव से अधिक फायदेमंद होता है।

टीम के खेल में, सहकर्मी के फॉर्म के नुकसान के लिए भी तैयार होने की बात है। यदि कोई गेंदबाज संघर्ष कर रहा है, तो बाकी की ज़िम्मेदारी अधिक है। इसी तरह जब एक बल्लेबाज संघर्ष करता है। फिर फॉर्म में लोगों को रनों के नुकसान के लिए तैयार करना पड़ता है। टीम में प्रत्येक व्यक्ति दस अन्य लोगों के लिए भी खेलता है।

विश्व कप ने दिखाया कि सफल होने के लिए आपको एक महान टीम नहीं बननी है। कभी-कभी आपके प्राकृतिक प्रवृत्तियों को रोकना उतना ही महत्वपूर्ण है। जैसा कि फ्रांस ने दिखाया, और प्रतिभाशाली भारतीय टीम इंग्लैंड के पहले के दौरे पर असफल रही। विराट कोहली और उनके पुरुषों के लिए ये महत्वपूर्ण सबक हैं।


3rd odi india vs england india england 3rd odi england vs india 2018 schedule eng vs ind 3rd odi england vs india 3rd odi india vs england 3rd odi date ind vs eng 3rd odi 2018 india vs england 3rd odi live score ind vs eng 3rd odi date india versus england 3rd odi ind vs eng 3rd odi live score india vs england 2nd odi highlights ind vs england 3rd odi india vs england 3rd odi live ind vs eng 3rd odi live streaming live score india vs england 3rd odi india vs england 3rd odi live streaming ind vs eng 3rd odi dream11

0 Response to "भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबक Cricket score india vs england 3rd odi "

Post a Comment

Thanks for your valuable feedback.... We will review wait 1 to 2 week 🙏✅

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel